Move to Jagran APP

हर सही और गलत के बारे में पता होता है...Ali Abbas ने बताया क्यों खुद की लिखी कहानी पर बनाना चाहते हैं फिल्म?

फिल्मों और उनकी कहानियों को लेकर हर फिल्मकार की अपनी अलग सोच होती है। कुछ फिल्मकार दूसरे लेखकों की कहानियां भी पर्दे पर खूबसूरती से दर्शाते हैं तो कुछ अपनी लिखी कहानियों को निर्देशित करने में ज्यादा सहज होते हैं। ऐसा ही कुछ मानना है एक था टाइगरसुल्तान और ब्लडी डैडी फिल्मों के निर्देशक अली अब्बास जफर का जो खुद कहानी लिखते हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Published: Fri, 31 May 2024 10:59 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 10:59 AM (IST)
Ali Abbas talks about why he loves making films on his own story

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। हर फिल्मकार की अपनी अलग सोच होती है। कुछ फिल्मकार दूसरे लेखकों की कहानियां भी पर्दे पर खूबसूरती से दर्शाते हैं तो कुछ अपनी लिखी कहानियों को निर्देशित करने में ज्यादा सहज होते हैं। उनमें से एक हैं निर्देशक और स्ट्रिप्ट राइटर अली अब्बास जफर। बतौर निर्देशक अली अब्बास ने यश राज की फिल्म 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में इमरान खान,कैटरीना कैफ, और अली जफर मुख्य भूमिका में नजर आये थे।

अली अब्बास अपने फिल्मों में बारिकियों को लेकर काफी ज्यादा सख्त हैं और वो इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाशत नहीं करते। अली अपनी हर एक कहानी को लेकर काफी ज्यादा सहज हैं और चाहते हैं कि दूसरों की कहानी उठाने से अच्छा है कि राइटर खुद अपनी कहानी लिखे।

अपनी कहानी लिखने की कोशिश करता हूं - अली

इस बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में अली अब्बास कहते हैं, ‘मेरी कोशिश यही रहती है कि कहानी अपनी हो। अपनी कहानी होती है तो उनके पात्र, मतभेद और उतार चढ़ाव की समझ ज्यादा बेहतर होती है। चूंकि हमने ही कहानी और उसके किरदारों की दुनिया गढ़ी होती है, तो हमें हर सही और गलत के बारे में पता होता है। फिर फिल्म सही तरीके से पर्दे पर प्रस्तुत हो या गलत, उसकी पूरी जिम्मेदारी हम पर ही होती है। मेरी कोशिश यही होती है कि जब अपनी कहानी हो तभी फिल्म बनाऊं, ताकि मैं अपनी चीजों को ज्यादा आत्मविश्वास के साथ कर सकूं।’

यह भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miyan: हीरो पर भारी पड़ेगा विलेन, जानें- कौन है साउथ का ये एक्टर जिसने लिया अक्षय-टाइगर से पंगा

कैटरीना कैफ के साथ करेंगे काम

अली अब्बास ने साल 2014 में फिल्म गुंडे का निर्देशन किया। इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर 100 करोड़ से जयादा की कमाई की और अली अपने काम में छा गए। इस फिल्म में रणवीर सिंह,प्रियंका चोपड़ा और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में नजर आये थे। सुल्‍तान और टाइगर जिंदा है उनकी बेहतरीन फिल्‍मों में से एक हैं। अली ने ईशान खट्टर और अनन्या पांडे स्टारर खाली पीली में एक निर्माता के तौर पर काम किया।

इसके अलावा सैफ अली खान,सुनील ग्रोवर,तिग्मांशु धूलिया,डिंपल कपाड़िया और मोहम्मद जीशान अय्यूब अभिनीत सीरीज तांडव से उन्होंने ओटीटी डेब्यू किया। अली आने वाले दिनों में अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ एक फिल्म निर्देशित की तैयारी में हैं।

यह भी पढ़ें: Ali Abbas Zafar ने शेयर किया Bade Miyan Chote Miyan से जुड़ने का किस्सा, बताया कौन सा पार्ट लिखना था सबसे मुश्किल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.