Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yuvraj Singh की Biopic के लिए ये दो एक्टर हैं दावेदार? एक निभा चुका है दिग्गज क्रिकेटर का रोल

क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के निजी जिंदगी के संघर्षों और उनकी क्रिकेट जर्नी को बड़े पर्दे पर देखने के लिए हर कोई उत्सुक है। अब टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार उनकी बायोपिक बना रहे हैं। युवराज की बायोपिक में उनका किरदार अदा करने के लिए दो सितारों के नाम सामने आ रहे हैं जिनमें से एक पहले भी एक इंडियन क्रिकेटर की भूमिका अदा कर चुके हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 21 Aug 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
युवराज सिंह बनने की रेस में शामिल ये दो स्टार्स/ फोटो- Imdb

जागरण न्यूज, नेटवर्क मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह की बायोपिक की जब से ऑफिशियल घोषणा हुई है, तब से उनके फैंस के चेहरे खिलखिला उठे हैं। कैप्टन कूल रहे महेंद्र सिंह धोनी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की कहानी को पर्दे पर देखने के बाद हर कोई युवराज सिंह की जर्नी देखना चाहता है।

2011 में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझने के बावजूद युवराज सिंह की टीम इंडिया को वन-डे वर्ल्ड कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका रही थी। युवराज सिंह की बायोपिक बनाने की जिम्मेदारी भूषण कुमार ने अपने कंधों पर उठाई है।

अब उनकी बायोपिक में कौन युवराज सिंह का किरदार अदा करेगा, ये जानने की उत्सुकता भी हर किसी के अंदर है। फिलहाल बॉलीवुड के दो एक्टर्स का नाम सामने आ रहा है, जो ऑनस्क्रीन उनका किरदार अदा कर सकते हैं।

रणवीर सिंह के साथ रेस में शामिल है एक और एक्टर

मुंबई जागरण न्यूज संवाददाता की रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह के किरदार के लिए जिन दो एक्टर के नाम सामने आ रहे हैं, उसमें पहला नाम रणवीर सिंह का है, जो इससे पहले बिग स्क्रीन पर क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका अदा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Yuvraj Singh Biopic: धोनी के बाद वर्ल्डकप हीरो युवराज सिंह पर बनेगी फिल्म, भूषण कुमार संभालेंगे कमान

इसके अलावा युवराज सिंह का किरदार अदा करने की लिस्ट में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) का नाम भी शामिल है, जो बड़े पर्दे पर युवराज सिंह बनकर जलवा दिखा सकते हैं। विक्की कौशल अब तक सरदार उधम और सैम मानेकशॉ की भूमिका निभा चुके हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर कई फैंस ने युवराज सिंह के रोल में अभिनेता टाइगर श्रॉफ को देखने की भी इच्छा व्यक्त की है।

yuvraj singh biopic

मुझे उम्मीद है मूवी लोगों को प्रेरित करेगी- युवराज सिंह

अपनी बायोपिक को लेकर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज ने कहा,

"मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को दिखाई जाएगी। क्रिकेट मेरे लिए सबसे बड़ा प्यार और सभी उतार-चढ़ावों के दौरान ताकत का स्रोत रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को अपनी चुनौतियों से उबरने और अटूट जुनून के साथ अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित करेगी"।

निर्माताओं ने अभी तक निर्देशक और कलाकारों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। भूषण कुमार के अलावा रवि भगचंदका भी इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। मूवी का टाइटल अब तक डिसाइड नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: Yuvraj Singh Biopic: युवराज सिंह से पहले कई क्रिकेटर्स की बन चुकी है बायोपिक, लिस्‍ट में एक महिला खिलाड़ी भी शामिल