Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आलोचना की वजह से Zareen Khan ने घर से निकलना कर दिया था बंद, कटरीना कैफ से तुलना पर बोलीं एक्ट्रेस

जरीन खान ने सलमान खान के साथ उनकी फिल्म वीर से डेब्यू किया था। मगर इतना बड़ा प्रोजेक्ट भी उनके करियर को बचा नहीं पाया। इस फिल्म के बाद से जरीन की तुलना कटरीना कैफ की हमशक्ल के तौर पर होने लगी। इस वजह से एक्ट्रेस को काम ढूंढ़ने में भी काफी मेहनत करनी पड़ी। एक्ट्रेस ने हाउसफुल 2 हेट स्टोरी 2 अक्सर 2 जैसी कुछ फिल्मों में काम किया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 31 Jul 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
जरीन खान और कटरीना कैफ की तुलना (Photo: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से हैं जिन्हें सलमान खान ने इंडस्ट्री में लॉन्च किया था। हालांकि इंडस्ट्री में आने के बाद से ही उनकी तुलना कटरीना कैफ से की जाने लगी। अब इस बात पर जरीन खान ने एक इंटरव्यू में बात की है कि कैसे इस नेगेटिविटी ने उनके करियर पर बुरा असर डाला।

मेरी जिंदगी बहुत खराब हो गयी- जरीन खान

जरीन ने साल 2010 में आई फिल्म वीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हाल ही में जरीन भारती सिंह के पॉडकास्ट में नजर आईं। इस दौरान बातचीत में जरीन ने कहा,

"वीर के बाद मेरी जिंदगी बहुत खराब हो गई। मुझे बहुत ही ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ा। ये फिल्म मेरे लिए लाइफ चेंजिंग मोमेंट थी। शुरुआत में तो मुझे अच्छा लगा कि मेरी तुलना कटरीना कैफ से की जा रही है लेकिन इंडस्ट्री के अंदर चीजें और खराब होती गईं।"

कटरीना कैफ से अच्छी लगती थी तुलना

जरीन ने बताया कि वो बहुत ही ओवरवेट थीं और ऐसे में कटरीना कैफ से अपनी तुलना होते देखना मेरे लिए किसी कॉम्पलीमेंट से कम नहीं था, लेकिन इसका असर मेरे ऊपर उल्टा पड़ा। मैं इडस्ट्री में कहीं खो सी गई। मैं इंडस्ट्री में बहुत कम लोगों को जानती थी और उन्हें लगा कि मैं घमंडी हूं।

यह भी पढ़ें: Salman Khan: कभी स्कूटी से सलमान खान की कार का पीछा करती थी ये एक्ट्रेस, फिर भाईजान की मूवी से किया डेब्यू

घर से निकलना बंद कर दिया

जरीन ने आगे बताया कि एक समय पर ये आलोचना इतनी बढ़ गई थी कि मैं ज्यादातर घर पर ही रहना पसंद करती थी। बाहर निकलती थी तो लोग मेरे कपड़ों पर कमेंट करते थे जिसका मेरे ऊपर नेगेटिव असर पड़ा। सभी ने मुझे एक फेलियर की तरह देखा।

एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि इस वजह से उन्हें काम मिलना भी बंद हो गया जिसकी वजह से वो अपने बिल्स चुकाने में भी असमर्थ थीं। जरीन खान को आखिरी बार साल 2021 में फिल्म 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' में देखा गया था।

यह भी पढ़ें: Salman Khan की हीरोइन ने अनाथ आश्रम के बच्चों संग की इफ्तार पार्टी, एक्ट्रेस के क्यूट वीडियो की फैंस ने की तारीफ