Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan ने मांगी थी Zeenat Aman से माफी, एक्ट्रेस ने एक दिन बाद बर्थडे विश करते हुए सुनाया किस्सा

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक जीनत अमान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। बीते दिन एक्ट्रेस अमिताभ बच्चन को बर्थडे विश करना भूल गईं। इसी की भरपाई करते हुए उन्होंने आज इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में उन्होंने अपनी और बिग बी की एक फिल्म का अनसुना किस्सा शेयर किया है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 03:23 PM (IST)
Hero Image
जीनत अमान अमिताभ बच्चन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Zeenat Aman Amitabh Bachchan: बीते दिन यानी 11 अक्टूबर को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपना 81वां जन्मदिन मनाया है। उनके इस खास दिन पर उन्हें कई आम लोगों से लेकर बड़े-बड़े सेलेब्स ने विश किया। वहीं, दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान बिग बी के बर्थडे पर उन्हें विश करना भूल गईं।

ऐसे में एक्ट्रेस ने अब सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन और अपनी एक तस्वीर शेयर कर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट के साथ जीनत अमान ने बिग बी से जुड़े कई किस्से शेयर किए हैं।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan: जन्मदिन पर फैंस के दिए तोहफों पर बिग बी ने यूं जताई खुशी, बोलें- 'इसे चुकाया नहीं जा सकता'

जीनत अमान ने अमिताभ बच्चन को लेकर किया पोस्ट

जीनत अमान थोड़े समय पहले ही इंस्टाग्राम से जुड़ी हैं। ऐसे में वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने अपनी और अमिताभ बच्चन की एक फोटो शेयर की है। यह तस्वीर दोनों सितारों के पुराने दिनों की है। इस फोटो में जीनत ब्लू कलर की ड्रेस में नजर आ रही हैं। वहीं, बिग बी भी सूट में काफी हैंडसम लग रहे हैं।

फोटो शेयर करते हुए जीनत ने कैप्शन में लिखा

'मैं कल मिस्टर बच्चन को उनके जन्मदिन पर बधाई देना भूल गई। इसलिए मैं उनके बारे में एक कहानी बताकर इसकी भरपाई करती हूं, जिसका मैंने पहले भी जिक्र किया था। मुझे सिर्फ उस समय की कहानी याद है, जब मिस्टर बच्चन को सेट पर देर से आना पड़ा था। मैं उस फिल्म का नाम नहीं बताऊंगा, जिसकी हम शूटिंग कर रहे थे, न ही साल, न ही इसमें शामिल निर्देशक और निर्माता के नाम।

View this post on Instagram

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

इसके आगे जीनत ने लिखा

'उस दिन हमारी सुबह की शिफ्ट थी और मैं फिल्म निर्माता के साथ सेट पर पहुंच गई। हमेशा की तरह, मेरे हाथ में मेरी स्क्रिप्ट थी और जब हम स्टूडियो पहुंचे तो मैंने अपनी लाइनों की प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया। इसके बाद मैं सीधे अपने मेकअप रूम में गई और क्रू को कहा कि जब मिस्टर बच्चन शॉट के लिए तैयार हों तो मुझे एक मैसेज भेजें।

हमारा 'रोल टाइम' आया और चला गया, लेकिन मिस्टर बच्चन का कोई पता नहीं चला। लगभग 30 मिनट बीत गए। फिर 45, पूरा 1 घंटा बीत गया और दरवाजे पर दस्तक हुई। एक एडी ने मुझे बताया कि मिस्टर बच्चन आये हैं और वह अपनी कार से सीधे सेट लिए दौड़ गए।

इसके आगे उन्होंने लिखा

'मैं तुरंत खड़ी हुई और नीचे की तरफ चली गई। मैंने सेट पर कदम रखा ही था कि कमरे के पार से निर्देशक ने गालियों की बौछार छोड़ दी। उन्हें लगा कि मेरी वजह से प्रोडक्शन रुक गया है। जब निर्देशक मुझ पर चिल्ला रहे थे, तो कास्ट और क्रू स्तब्ध होकर चुपचाप खड़े थे। मैं कुछ भी नहीं बोल सकी और मेरी आंखों में आक्रोश के आंसू छलक पड़े। मैंने निर्देशक की तरफ देखा, लगभग मुड़ी, सीधे अपने मेकअप रूम में वापस चली गई और टीम को सामान पैक करने के लिए बोला।

अमिताभ बच्चन ने मांगी थी माफी

इसके बाद उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा 'जैसे ही उन्होंने मेरे मेकअप किट की जिप खोली, प्यारे निर्माता मेरे दरवाजे पर आ गए, उनके पीछे मिस्टर बच्चन भी थे। मिस्टर बच्चन ने कहा, 'बेब्स मुझे पता है कि मेरी गलती है। वह आदमी मूर्ख है और वह नशे में है। उसे जाने दो और काम पर लग जाओ'। बेशक मैंने मिस्टर बच्चन की माफी स्वीकार कर ली, लेकिन मुझे अभी भी चुभ रहा था कि मुझे अनुचित रूप से अपमानित किया गया।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन को शाह रुख खान ने किया बर्थडे विश, बिग बी को लेकर लिखी बड़ी बात

उस अपमान के बाद मैं शूट करने के मूड में नहीं थी। जब मैं आखिरकार नरम हो गई और सेट पर वापस आने के लिए तैयार थी, तो निर्देशक मेरे पैरों पर गिर पड़े और मुझसे माफी मांगी। यह सब नाटकीय था। हालांकि, मैंने फिल्म पूरी कर ली, लेकिन मैंने उस निर्देशक के साथ फिर कभी काम नहीं किया।

इन फिल्मों में किया है साथ काम

बता दें कि जीनत अमान और अमिताभ बच्चन ने 'डॉन', 'लावारिस', 'दोस्ताना' जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है।