Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिल्म 'शालीमार' के लिए Zeenat Aman 'फेवरेट को-स्टार' Dharmendra को सिखाती थीं इंग्लिश, बताया मजेदार किस्सा

Zeenat Aman Dharmendra Photos हिंदी सिनेमा में कभी अपनी अदाओं से लाखों दिलों को धड़काने वाली जीनत अमान आज एक्टिव सोशल मीडिया यूजर हैं। जब से उन्होंने इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है वह अपने चाहने वालों के साथ पुराने किस्से और थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने धर्मेंद्र को फेवरेट स्टार बताकर एक पुराना किस्सा याद किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 08 Aug 2023 11:43 AM (IST)
Hero Image
Zeenat Aman ने धर्मेंद्र को बताया अपने फेवरेट को-स्टार। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Zeenat Aman Dharmendra Throwback Photos: 70 और 80 के दौर में खूबसूरत अदाकारा जीनत अमान का सिक्का चलता था, जिन्होंने न केवल अपने अभिनय बल्कि बोल्डनेस से भी खूब लाइमलाइट बटोरी थी। अपने करियर में जीनत अमान ने कई बड़े सितारों के साथ काम किया। हालांकि, उनके फेवरेट को-स्टार धर्मेंद्र रहे। हाल ही में, जीनत ने धर्मेंद्र के साथ थ्रोबैक फोटो शेयर करते हुए एक पुराना किस्सा याद किया है।

जीनत अमान के फेवरेट हैं धर्मेंद्र

जीनत अमान ने फिल्म 'शालीमार' (1978) में धर्मेंद्र के साथ स्क्रीन शेयर किया था। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने इस फिल्म से जुड़ा किस्सा बताते हुए दो थ्रोबैक फोटोज शेयर की हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए जीनत ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर 'शालीमार' की यादों को ताजा किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा-

"कुछ पर्सनल ओपिनियन, दो पुरानी तस्वीरें और एक किस्सा। मुझे कई अभिनेताओं के साथ को-स्टार बनने का सौभाग्य मिला, जिनमें मेरे फेवरेट धर्म जी थे। वह बेहद हैंडसम थे, लेकिन इससे भी जरूरी बात यह है कि वह जमीन से जुड़े एक जेंटलमैन थे। वह कोई दिखावा नहीं करते थे, जिसकी वजह से मुझे सेट पर सबसे ज्यादा कंफर्टेबल महसूस होता था।"

धर्मेंद्र को इंग्लिश सिखाती थीं जीनत अमान

जीनत और धर्मेंद्र को 'शालीमार' की हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में शूटिंग करनी पड़ती थी। जीनत की हिंदी कमजोर थी तो धर्मेंद्र की इंग्लिश। इसलिए दोनों एक-दूसरे के ट्यूटर बन गये थे। इस बारे में जीनत ने कहा-

"धर्म जी के साथ मैंने कई फिल्मों में काम किया, जिसमें से एक इंटरनेशनल फिल्म 'शालीमार' भी है। अगर आपको याद हो, तो मैंने पहले बताया था कि इस फिल्म को अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में शूट किया गया था। खैर, धर्म जी को इंग्लिश में मदद चाहिए थी और मुझे हिंदी में।"

"इसलिए हर रोज शूट के बाद हम एक-दूसरे के ट्यूटर्स बनकर घंटों लाइन पढ़ने में मदद करते थे। हालांकि, ये तस्वीरें शालीमार की नहीं हैं।"

धर्मेंद्र के लड़कियों के कपड़े पहनने पर बोलीं जीनत

जीनत अमान की पहली फोटो में धर्मेंद्र लड़की के कपड़े में दिखाई दे रहे हैं, जबकि जीनत ने पैंट-शर्ट पहना है। इस बारे में बात करते हुए जीनत ने कहा कि ये तस्वीर फिल्म 'कातिलों के कातिल' के गाने 'सरे बाजार करेंगे प्यार' का है। इसमें जेंडर भूमिका में बदलाव है।

जीनत का कहना है कि उन्होंने ये तस्वीर पहले इसलिए पोस्ट की, क्योंकि उन्हें लगता है कि लोगों को बिना किसी धमकी या हमले के अपनी इच्छानुसार कपड़े पहनने का अधिकार होना चाहिए। गाना हंसाने वाला होना था, लेकिन इसने एक क्लियर मैसेज दिया।

वहीं, दूसरी फोटो फिल्म 'जागीर' की है। इसमें जीनत अमान सिल्वर कलर की शाइनिंग जंपसूट में ग्लैमरस लग रही हैं, जबकि धर्मेंद्र ने जीनत को ट्विन करते हुए ब्लैक जंपसूट पहना था।