Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zeenat Aman ने कर दिया था फिरोज खान की फिल्म को मना, गुस्से में एक्टर ने अभिनेत्री को कह दिए थे अपशब्द

जीनत अमान बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर फिरोज खान से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। इसमें उन्होंने बताया है कि कैसे उन्होंने फिरोज खान की फिल्म को मना किया और इसके बाद एक्टर ने तमतमाते हुए उन्हें फोन पर अपशब्द कह दिए थे।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Thu, 04 Jan 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
जीनत अमान ने फिरोज खान के लिए लिखा नोट (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस में से एक जीनत अमान ने बीते साल 2023 में फैंस को खास तोहफा दिया और इंस्टाग्राम जॉइन किया। अब वह अक्सर इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी चीजें शेयर करती रहती हैं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने फिरोज खान संग तस्वीर शेयर करते हुए एक स्टोरी शेयर की है।

जीनत अमान ने दिवंगत अभिनेता संग फिल्म 'कुर्बानी' में एक साथ काम करने के बारे में दिलचस्प किस्सा शेयर किया और अपने 70-80 के दशक की यात्रा को भी याद किया है।

यह भी पढ़ें: Zeenat Aman: 40 साल से इस बीमारी से जूझ रही थीं जीनत अमान, करियर पर भी पड़ा असर, सालों बाद हुई सर्जरी

फिरोज खान के लिए लिखा नोट

जीनत अमान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर दिवंगत अभिनेता फिरोज खान संग एक तस्वीर शेयर की है और इसके साथ ही एक लंबा-चौड़ा नोट भी लिखा है। जीनत अमान ने लिखा 'मैंने कहीं पढ़ा है कि साल 2023 के लिए ऑक्सफोर्ड का शब्द 'रिज' है, जो करिश्मा का संक्षिप्त रूप है। खैर, अगर मैंने कभी किसी को करिश्मा से पीड़ित देखा है, तो वह फिरोज खान थे। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी खुलासा किया कि दिवंगत अभिनेता के साथ उनकी शुरुआत आसान नहीं थी।

View this post on Instagram

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

फिरोज ने लगाई अपशब्दों की झड़ी

जीनत ने एक किस्सा शेयर करते हुए लिखा 'फिरोज खान संग मेरी शुरुआत अच्छी नहीं रही। यह 70 का दशक था, मेरा सितारा बुलंदियों पर था और उन्होंने मुझे अपने आगामी प्रोडक्शन में एक भूमिका की पेशकश करने के लिए फोन किया। मैंने विनम्रतापूर्वक इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। फिरोज क्रोधित हो गए और उन्होंने अपशब्दों की झड़ी लगा दी, जबकि मैंने रिसीवर को अपने कान से दूर कर लिया। हालांकि, महीनों बाद उन्होंने फिर से मुझे फोन किया।

इसके आगे एक्ट्रेस ने लिखा 'इस बार उन्होंने अपनी बात यह कहते हुए शुरू की थी कि यह लीड रोल है, इसलिए इसे मना न करें और इस तरह मैं कुर्बानी के कलाकारों में शामिल हो गई। मैं अक्सर अपने कैप्शन में सेट शिष्टाचार पर चर्चा करती हूं। इसलिए इस संबंध में मुझ पर फिरोज के प्रभाव को नजर अंदाज करना गलत होगा। मैं काफी मेहनती कार्यकर्ता थी, लेकिन एक मौके पर मेरी जवानी मुझ पर हावी हो गई।

काट लिया था वेतन

इसके आगे जीनत ने बताया 'मैं एक पार्टी में जाने के लिए तैयार हो गई। वह एक शानदार रात थी और अगले दिन मैं सेट पर एक घंटे देरी से पहुंची। फिरोज अपने कैमरे के पीछे बैठे थे और इससे पहले कि मैं उसे अपना मामूली बहाना दे पाती, उससे पहले ही उन्होंने मुझे कहा 'बेगम, आप देर से आईं और आपको देरी की कीमत चुकानी पड़ेगी। कोई बहस नहीं, कोई डांट-फटकार नहीं, लेकिन आप निश्चिंत हो सकते हैं कि उस एक घंटे की देरी के लिए उन्होंने मेरा वेतन काट लिया'।

आखिर में जीनत ने लिखा 'फिरोज सौम्य, आकर्षक थे। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता-निर्देशक थे और कुर्बानी आज भी मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। वैसे मुझे आशा है कि आपको यह किस्सा पसंद आया होगा और मुझे आशा है कि 2024 की शुरुआत आपके लिए जोरदार होगी'।

यह भी पढ़ें: जब ग्लैमर का असली सच जान Zeenat Aman के पैरों तले खिसक गई थी जमीन, बताया- फर्स्ट टाइम सेट पर जाने का अनुभव