Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix की इस सीरीज को लोग बता रहे Squid Game की कॉपी, 8 अगस्त को हो चुकी रिलीज

Zombieverse Streaming On Netflix जॉम्बी वायरस को लेकर हॉलीवुड से लेकर दुनिया की दूसरी इंडस्ट्रीज में काफी फिल्में और वेब सीरीज बनी हैं। ऐसी फिल्मों और सीरीज का क्रेज दर्शकों में काफी ज्यादा देखा जाता है। इसी बीच जॉम्बीज पर आधारित एक और सीरीज चर्चा में आ रही है। सीरीज का नाम जॉम्बीवर्स है। सीरीज में लोग जींदा बचे रहने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 09 Aug 2023 05:35 PM (IST)
Hero Image
Netflix korean web Series Zombieverse. Photo- Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Zombieverse Streaming On Netflix: नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही एक कोरियाई सीरीज पर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस सीरीज की जमकर चर्चा हो रही है। सीरीज का नाम 'जॉम्बीवर्स' है। इसमें जॉम्बीवर्स यानी जॉम्बीज की दुनिया में लोग खेल खेलते हैं, जहां उनकी जान पर हरदम खतरा मंडरा रहा होता है। 8 अगस्त से यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है।

क्या है सीरीज की कहानी?

दुनियाभर में प्रसिद्ध हुई 'स्क्विड गेम' सीरीज जैसी ही इसकी कहानी है। यही कारण है कि लोगे इसे स्क्विड गेम की कॉपी भी कह रहे हैं। सीरीज में अलग-अलग बैकग्राउंड से लोग एक रियलिटी डेटिंग शो का हिस्सा बनने आते हैं, लेकिन उन्हें पता चलता है कि यह एक रियलिटी गेम शो है, जिसमें उन्हें खुद को जॉम्बी बनने से रोकना है।

इसके लिए वे अपनी जान बचाते हुए भागने की कोशिश में लगे रहते हैं। हर प्रतिभागी को बचने के लिए कुछ पहेलियां सुलझानी होती हैं। लोगों ने इस सीरीज की तुलना अमेरिका के रियलिटी शो 'द कॉलोनी' से भी की है। आईएमडीबी पर इस शो की रेटिंग 10 में से 4.9 है, जिसे औसत के रूप में देखा जा सकता है।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix Korea (@netflixkr)

कैसी है लोगों की प्रतिक्रिया?

इस सीरीज पर लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है। ट्विटर पर लोग इस सीरीज के बारे में काफी कुछ लिख रहे हैं। लोगों का कहना है कि सीरीज में कुछ भी ऐसा नहीं है, जो पहले न देखा हो। लेकिन इसे फिर भी देखा जा सकता है। सीरीज सच में हॉरर है, खासकर मेकअप काफी हद तक रियल लग रहा है। क्रिटिक्स को सीरीज कुछ खास पसंद नहीं आई है। सीरीज में कुल 8 एपिसोड हैं। हर एपिसोड 40 मिनट से 60 मिनट के बीच का है।

क्यों खास हैं सीरीज के एक्टर्स?

इस सीरीज के लिए अलग-अलग बैकग्राउंड से जुड़े एक्टर्स को कास्ट किया गया है। इसमें ली सी-यंग हैं, जो साउथ कोरिया की एक्ट्रेस हैं। उनके अलावा एंटरटेनर रो होंग-चुल, टीवी स्टार योम्बी जोनाथन, डीजी पार्क ना-राय, रैपर किम चेओल, सिंगर फुकुटोमी त्सुकी, बेसबॉल प्लेयर यू ही-क्वान, यूट्यूबर हांग सेओंग वू और व्लॉगर किम जिन-यंग शामिल हैं।

ये सभी विभिन्न क्षेत्र के लोग हैं और सबकी अपनी-अपनी ऑडिएंस है। ऐसे में मेकर्स ने बड़ी ही चालाकी से बड़े दर्शक वर्ग को अपनी ओर खींचने का प्रयास किया है।