Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जोया अख्तर ने Farah Khan की मां के निधन पर दी श्रद्धांजलि, बोली -'आपने मेरे जीवन को आकार दिया'

डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) की मां मेनका ईरानी के निधन की खबर मिलते ही कई बॉलीवुड सेलेब्स उनके घर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस बीच शाह रुख खान (Shah Rukh khan) अपनी पूरी फैमिली के साथ अपनी दोस्त फराह के घर गए। फरहान अख्तर की बहन जोया अख्तर ने भी अपनी मामी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 27 Jul 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
फराह खान की मां मेनका ईरानी (Photo: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। कोरियोग्राफर और निर्देशक फराह खान की मां मेनका ईरानी ने शुक्रवार (26 जुलाई) को आखिरी सांस ली। वह 79 साल की थीं। इस महीने की शुरुआत में फराह खान ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में खुलासा किया था कि उनकी मां की कई सर्जरी हुई हैं।

जोया अख्तर ने दी श्रद्धांजलि

ऐसे में कई बॉलीवुड सेलेब्स फराह खान के घर फराह खान के घर उन्हें ढांढ़स बंधाने पहुंचे। वहीं फराह खान की ममेरी बहन और फिल्म निर्माता जोया अख्तर ने भी इंस्टाग्राम पर अपनी मामी को श्रद्धांजलि दी। जोया अख्तर ने मेनका ईरानी की एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "मेनका आंटी आपने मेरे जीवन को इस तरह से आकार दिया जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगी। आपने मुझे पढ़ाया,आपने मुझे हंसाया,आपने मुझे संगीत सुनाया और आपने मुझे दुनिया की सबसे स्पेशल लड़की फील कराया। आपको हमेशा सराहा जाएगा और कभी नहीं भुलाया जाएगा। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।"

View this post on Instagram

A post shared by Zoya Akhtar (@zoieakhtar)

यह भी पढ़ें: Menaka Irani Death: फराह खान की मां मेनका का 79 साल की उम्र में निधन, अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे सलीम खान

बर्थडे पर किया था पोस्ट

बता दें कि दो हफ्ते पहले ही फराह ने अपनी मां का 79वां जन्मदिन मनाया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी मां के साथ फोटोज शेयर करके उनकी बीमारी के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था,"हम सभी अपनी मां को हल्के में लेते हैं,खासकर मैं। पिछले महीने मुझे एहसास हुआ कि मैं अपनी मां मेनका से कितना प्यार करती हूं। वो सबसे मजबूत और बहादुर इंसान हैं जिन्हें मैंने कभी देखा है। कई सर्जरी के बाद भी उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बरकरार है।" इसी के साथ फराह ने अपनी प्यारी मां को जन्मदिन की बधाई दी।

शुक्रवार को शाहरुख खान,उनकी पत्नी गौरी,बेटी सुहाना,अभिनेत्री रानी मुखर्जी,शिल्पा शेट्टी,फिल्म निर्माता भूषण कुमार सहित कई मशहूर हस्तियों ने फराह खान से उनके मुंबई आवास पर मुलाकात की। मेनका ईरानी ने स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान के साथ फिल्म बचपन में काम किया था।

यह भी पढ़ें: सिर्फ शाहरुख खान को कास्ट करने के लिए Farah Khan ने बदल दी इस फिल्म की पूरी Script