Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Box Office Collection Day 28: टाइगर 3 के आगे झुकने को तैयार नहीं 12th फेल, 28 दिनों में इतनी कमाई

12th Fail Box Office Collection Day 28 विक्रांत मैसी की फिल्म 12th फेल के टाइटल के अपोजिट बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अव्वल नंबर से पास हो चुकी है। सलमान खान और कटरीना कैफ की टाइगर 3 की मौजूदगी में भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रुकने के लिए तैयार नहीं है। 28 दिन बाद भी 12th फेल की गाड़ी एक अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रही है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 24 Nov 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
12th फेल ने 28 दिनों में टोटल की इतनी कमाई / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail Box Office Collection: विक्रांत मैसी की फिल्म 12th फेल को सिनेमाघरों में रिलीज हुए एक महीना पूरा होने वाला है। विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी ये बायोलॉजिकल फिल्म सिनेमाघरों में बीते महीने 'लियो' और 'तेजस' के साथ थिएटर में रिलीज हुई थी। कम बजट की इस मूवी को समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिला।

12th फेल की ओपनिंग भले ही ठीक-ठाक हुई थी, लेकिन कमाई के मामले में ये मूवी पॉजिटिव रिव्यू की वजह से काफी अच्छी रही।

हालांकि, टाइगर 3 के आने से फिल्म के कलेक्शन पर शुरुआत में असर जरूर पड़ा था, लेकिन सलमान खान की फिल्म के आगे 12 फेल ने हार नहीं मानी और ये मूवी फाइनली बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छी कमाई करने में सफल रही।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 12th फेल ने 50 करोड़ के एकदम पास

अनुराग पाठक की बुक पर बनी और इंडियन पुलिस ऑफिसर की असल जिन्दगी की कहानी पर आधारित 12th फेल को बॉक्स ऑफिस पर 28 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन अभी भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस से हटने के लिए तैयार नहीं है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की कमाई के 28 दिनों के आंकड़ें शेयर करते हुए बताया कि इस मूवी ने पहले हफ्ते में टोटल 13 करोड़ के आसपास का कारोबार किया था।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Day 25 Collection: मंडे टेस्ट में पास हुआ '12वीं फेल', वर्ल्ड कप के बाद फिर आया कमाई में उछाल

दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 14.11 करोड़, तीसरे हफ्ते में 8.54 करोड़ की कमाई की। हालांकि, तीसरे हफ्ते के मुकाबले इस फिल्म का चौथा हफ्ता काफी सॉलिड गया। सलमान खान की टाइगर 3 की मौजूदगी में इस मूवी ने चौथे वीक में टोटल 9.48 करोड़ का वीकली बिजनेस किया। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ये 12th फेल अब तक 45.13 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है और 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है।

वर्ल्डवाइड 12th फेल ने की टोटल इतनी कमाई

हिंदी भाषा में विक्रांत मैसी की इस फिल्म ने गुरूवार को जहां 28वें दिन 7 लाख की कमाई की, तो वहीं तेलुगु भाषा में फिल्म का कलेक्शन 1 लाख और कन्नड़ में मूवी का कलेक्शन 2 लाख तक हुआ।

इंडिया में तो विधु विनोद चोपड़ा और विक्रांत मैसी की इस मूवी की कमाई अच्छी रही ही, लेकिन वर्ल्डवाइड भी फिल्म ने अपनी सफलता का डंका बजा दिया। दुनियाभर में 12th fail ने टोटल 52 करोड़ की कमाई की है। ओवरसीज इस मूवी की कमाई 2.25 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Box Office Collection Day 24: वीकेंड पर गिरा 12th फेल का कलेक्शन, सलमान खान की 'टाइगर 3' बनी वजह