Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Box Office Day 10: रविवार को बॉक्स ऑफिस पर पास हुई '12th फेल', 10 दिन में छाप लिए इतने नोट

12th Fail Box Office Day 10 Collection विक्रांत मैसी और पल्लवी लालवानी स्टारर 12th फेल बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार बिजनेस कर रही है। रविवार को भी फिल्म पर खूब नोटों की बरसात हुई। 10 दिनों में फिल्म ने इंडिया और वर्ल्डवाइड कितने करोड़ कमाए जानिये पूरी रिपोर्ट-

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 06 Nov 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
12th फेल ने बॉक्स ऑफिस पर 10 दिन में की इतनी कमाई/ फोटो- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दर्शक लगातार इस बात का प्रमाण दे रहे हैं कि अगर कंटेंट अच्छा हो, तो वह थिएटर की और रुख करने में जरा भी नहीं हिचकिचाएंगे। ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12th फेल के साथ भी, जो बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार बिजनेस कर रही है।

विक्रांत मैसी स्टारर इस फिल्म ने गणपत से लेकर तेजस जैसी बड़ी-बड़ी मूवीज को बॉक्स ऑफिस पर धूल चटा दी है। 12th फेल सिनेमाघरों में 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों को 'तेजस' के साथ रिलीज हुई थी।

हालांकि, 10 दिनों में इस फिल्म ने सभी को पछाड़ा नहीं, बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी खूब नोट छापे हैं। रविवार को मूवी ने टोटल कितनी कमाई की, यहां पर पढ़ें पूरे आंकडें-

संडे को बॉक्स ऑफिस पर 12th फेल ने कमाए इतने करोड़

विक्रांत मैसी और पलक लालवानी स्टारर 12th Fail की बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग 1 करोड़ से हुई थी। हालांकि, पहले वीकेंड पर फिल्म के कलेक्शन में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली। 25 करोड़ के आसपास के बजट में बनी और महज 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली इस मूवी को वर्ड ऑफ माउथ का काफी फायदा मिला। जो भी दर्शक थिएटर में ये फिल्म देख के आ रहा है, वह मूवी की तारीफ करता नहीं थक रहा है।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Collection Day 9: शनिवार को '12वीं फेल' पर नोटों की बरसात, फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल

रिलीज के दूसरे शनिवार को इस मूवी ने जहां 3.4 करोड़ का बिजनेस किया था, तो वहीं रविवार को फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी देखने को मिली। 10वें दिन संडे को इस मूवी ने सिंगल डे पर लगभग 3.46 करोड़ का टोटल बिजनेस किया।

12th फेल बॉक्स ऑफिस 10 डेज कलेक्शन- 

वर्ल्डवाइड कलेक्शन-  21.5 करोड़ रुपए 
इंडिया नेट कलेक्शन-  21.68 करोड़ रुपए 
इंडिया ग्रॉस कलेक्शन-  21.5 करोड़ रुपए 
रविवार सिंगल डे कलेक्शन-  3.46 करोड़ रुपए

इंडिया और वर्ल्डवाइड अब तक इतना पहुंचा है 12th फेल का कलेक्शन

इंडिया और वर्ल्डवाइड दोनों ही जगह कम बजट की इस फिल्म का 10 दिन में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन रहा। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस मूवी ने जहां अब तक 21.68 करोड़ का टोटल बिजनेस किया, तो वहीं दूसरी तरफ वर्ल्डवाइड भी विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की मूवी ने 21.5 करोड़ के लगभग कमाई की है।

आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी IPS ऑफिसर मनोज कुमार की है, जो निडर होकर एक बार फिर से अपनी पढ़ाई के सफर को शुरू करने का मन बनाता है, जहां उसकी किस्मत उसे लाखों स्टूडेंट्स, जो UPSC का एग्जाम देने के लिए दुनियाभर से आए हैं, उनके बीच लाकर खड़ा कर देती है।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Box Office Day 8: बॉक्स ऑफिस पर '12th फेल' ने नहीं मानी हार, 8वें दिन हुई नोटों की बरसात