Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Box Office Collection Day 21: 'टाइगर 3' की सुनामी में डट कर खड़ी '12वीं फेल', कर डाला इतना बिजनेस

12th Fail Box Office Collection Day 21 विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म 12वीं फेल ने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा बिजनेस किया। कंगना रनोट की तेजस के साथ रिलीज हुई फिल्म ने दर्शकों के बीच अपना अलग दबदबा बनाया जो तीसरे हफ्ते भी जारी है। आइए आपको बताते हैं कि फिल्म ने 21वें दिन बॉक्स ऑफिस पर कितना बिजनेस किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 17 Nov 2023 08:37 AM (IST)
Hero Image
बॉक्स ऑफिस पर जारी 12वीं फेल की कमाई का सिलसिला। (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail Box Office Collection Day 21: कई बार कम बजट में बनीं फिल्में बड़ी-बड़ी बिग बजट की फिल्मों को धूल चटा देती हैं। इसका ताजा उदाहरण '12वीं फेल' (12th Fail) है। तीन हफ्ते बाद भी फिल्म की कमाई का सिलसिला जारी है। 'टाइगर 3' (Tiger 3) के आने के बाद भी लोगों की '12वीं फेल' में दिलचस्पी बरकरार है। 

'12वीं फेल' 27 अक्टूबर 2023 को कंगना रनोट की फिल्म 'तेजस' (Tejas) के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 'तेजस' की कुछ ही दिनों में बॉक्स ऑफिस पर लुटिया डूब गई, लेकिन विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित '12वीं फेल' मेकर्स की उम्मीद पर खरी उतरी। फिल्म ने दर्शकों को लुभाया और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है।

टाइगर 3 के सामने शान से खड़ी 12वीं फेल

12 नवंबर को सिनेमाघरों में आई सलमान खान स्टारर मच अवेटेड 'टाइगर 3' बॉक्स ऑफिस पर जमकर नोट छाप रही है। ऐसे में 'टाइगर 3' के सामने '12वीं फेल' का टिका रहना बड़ी बात है। तीसरे हफ्ते फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट आई है, लेकिन कुछ खास नहीं।

View this post on Instagram

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

सैकनिल्क के शुरुआती आंकड़ों की मानें तो विक्रांत मैसी की फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बुधवार को यानी 21वें दिन 95 लाख रुपये का कारोबार किया है। बुधवार को भी फिल्म का कलेक्शन 95 लाख रुपये ही रहा था।

यह भी पढ़ें- 12th Fail Review: अभिनय की परीक्षा में विक्रांत मैसी अव्‍वल नम्बरों से पास, कोचिंग संस्थानों की खुली पोल

12वीं फेल का टोटल कलेक्शन

आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की इंस्पिरेशनल स्टोरी दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ने में कामयाब रही।विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' ने 1.11 करोड़ के साथ बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला था। फिल्म अभी तक 50 करोड़ का आंकड़ा तो पार नहीं कर पाई, लेकिन इस अपना बजट जरूर वसूल लिया है। जानें फिल्म का वीक वाइज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। 

  • पहला हफ्ता- 13.04 करोड़
  • दूसरा हफ्ता- 14.21 करोड़
  • तीसरा हफ्ता- 9.3 करोड़

लाइफटाइम कलेक्शन- 36.55 करोड़

यह भी पढ़ें- 12th Fail: विक्रांत मैसी की '12th फेल' ने जीता शुभमन गिल का दिल, तारीफ में क्रिकेटर ने कह डाली ये बड़ी बात