Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12th Fail Box Office Collection: '12th फेल' ने लहराया कामयाबी का परचम, छूआ कमाई का ये जादुई आंकड़ा

12th Fail Day 33 Collection बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की फिल्म 12th फेल बीते एक महीने से बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। सलमान खान की स्पाई थ्रिलर टाइगर 3 के आगे 12th फेल ने हार नहीं मानी और शानदार कलेक्शन कर हर किसी को हैरान किया है। इस बीच 12th फेल ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का एक जादुई आंकड़ा छू लिया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 29 Nov 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
बॉक्स ऑफिस पर छाई 12th फेल (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 12th Fail Total Box Office Collection: डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12th फेल' ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का परचम लहराया दिया है। बीते एक महीने से बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की इस फिल्म ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है।

सिर्फ इतना ही नहीं मेगा सुपरस्टार सलमान खान की स्पाई थ्रिलर टाइगर 3 (Tiger 3) के रिलीज के बावजूद भी '12th फेल' ने हार नहीं मानी और अपनी शानदार कमाई का सिलसिला जारी रखा। इस बीच '12th फेल' ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन का एक जादुई आंकड़ा पार सफलता हासिल कर ली है।

बॉक्स ऑफिस पर '12th फेल' ने कमाए इतने करोड़

बीते 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली विक्रांत मैसी की '12th फेल' अब भी सिनेमाघरों में अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुए है। हर रोज इस मूवी को देखने के लिए थिएटर्स में लोग पहुंच रहे हैं, जिसके चलते इसकी कमाई में इजाफा भी देखने को मिल रहा है। अपनी शानदार कहानी और कलाकारों के दमदार अभिनय के दम पर '12th फेल' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कलेक्शन किया है।

इस बीच ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने '12th फेल' के टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की ताजा जानकारी साझा की है। तरण के मुताबिक मंगलवार की कमाई के आंकड़ों को जोड़ते हुए विक्रांत मैसी की '12th फेल' ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है।

महज 600 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली इस फिल्म के लिए कलेक्शन के ये नंबर्स काफी अहम माने जा रहे हैं। इसके साथ ही '12th फेल' का टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अब 50.68 करोड़ का हो गया है, जिसके चलते ये मूवी सुपरहिट साबित हो गई है।

हफ्ते दर हफ्ते ऐसी रही '12th फेल' की कमाई

गौर करें '12th फेल' की हफ्ते दर हफ्ते की कमाई की तरफ तो इस मूवी का कारवां काफी शानदार चला है। रिलीज के पहले सप्ताह में विक्रांत मैसी और विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म ने 13 करोड़ का कारोबार किया। जबकि दूसरे वीक में 14.11 करोड़, तीसरे में 8.54 करोड़, चौथे में 9.48 करोड़ और पांचवे वीक में 5.55 करोड़ का बेहतरीन कलेक्शन किया है।

कुल मिलाकर कहा जाए तो '12th फेल' दर्शकों के दिलों को आसानी से जीता है, जिसकी वजह से ये फिल्म इतने बढ़िया तरीके से कमाई कर सकी।

ये भी पढ़ें- बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ बिजनेस के बाद 12th Fail ने बनाया एक और रिकॉर्ड, ऑस्कर पहुंची विक्रांत मैसी की फिल्म