Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Box Office Collection Day 21: क्या 'डंकी' हिला सकी 'एनिमल' का तख्त? गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर ऐसा हाल

Animal Box Office Collection Day 21 रणबीर कपूर-बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना स्टारर एनिमल 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 20 दिनों तक इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा तहलका मचाया कि अन्य फिल्में थरथर कांप उठी। अब एनिमल को टक्कर देने डंकी आ चुकी है। शाह रुख खान की मूवी आने से एनिमल का कितना बिजनेस घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अफेक्ट हुआ चलिए देखते हैं आंकड़ें।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 22 Dec 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
डंकी के आने से गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रहा 'एनिमल' का हाल/ फोटो- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Box Office Collection Day 21: एनिमल बॉक्स ऑफिस पर अब तक लगातार अच्छा बिजनेस कर रही है। ये मूवी रणबीर कपूर और बॉबी देओल दोनों के करियर के लिए ही मील का पत्थर साबित हुई है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म की ओपनिंग 66 करोड़ की कमाई से हुई थी।

इस फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान से लेकर आमिर खान और सनी देओल तक जैसे बड़े-बड़े सितारों की फिल्मों की हालत खस्ता कर दी। 20 दिनों तक तो रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)की फिल्म 'एनिमल' की गाड़ी बॉक्स ऑफिस पर काफी तेजी से भागी, लेकिन अब 'डंकी' बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे चुकी है।

शाह रुख खान की 'डंकी' की रिलीज से 'एनिमल' के बिजनेस कर कितना असर पड़ा है, चलिए देखते हैं गुरुवार के पूरे आंकड़ें-

डंकी के आने से एनिमल का कैसा हुआ हाल?

साल 2023 की शुरुआत रणबीर कपूर के लिए भले ही ठीक-ठाक हुई हो, लेकिन इस साल का अंत उनके लिए बेहद ही शानदार हुआ है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी 'एनिमल' उनके करियर की अब तक सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है।

यह भी पढ़ें: Animal Worldwide Collection: बॉक्स ऑफिस पर अब भी शिकार कर रही है Animal, 'डंकी' और 'सालार' लगा पाएंगे ब्रेक?

20 दिनों तक 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर वीकेंड पर तो डबल डिजिट में कमाई की, लेकिन वर्किंग डेज पर भी बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना स्टारर इस फिल्म ने अपनी पकड़ बनाए रखी और हर दिन 4 से 5 करोड़ का डेली बिजनेस किया। हालांकि, अब शाह रुख खान की 'डंकी' की रिलीज के बाद एनिमल का बॉक्स ऑफिस पर थोड़ी हालत जरूर खस्ता हुई है, क्योंकि 'डंकी' के वजह से एनिमल के गुरुवार के कलेक्शन में गिरावट आई।

एनिमल का 21 दिनों में डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर हुआ इतना कलेक्शन - 

एनिमल इंडिया नेट कलेक्शन  531.39 करोड़ रुपए
एनिमल इंडिया ग्रॉस कलेक्शन  630. 35 करोड़ रुपए 
एनिमल गुरूवार कलेक्शन  2.32 करोड़- हिंदी / 23 लाख- तेलुगु 
एनिमल हिंदी भाषा टोटल कलेक्शन  482.06 करोड़ रुपए
एनिमल तेलुगु भाषा टोटल कलेक्शन  43.93 करोड़ रुपए
एनिमल तमिल भाषा टोटल कलेक्शन 4.56 करोड़ रुपए

सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, Animal Movie हिंदी भाषा में महज सिंगल डे पर 2.32 करोड़ का बिजनेस कर पाई, तो वहीं तेलुगु भाषा में फिल्म का कलेक्शन सिर्फ 23 लाख का हुआ है। तमिल भाषा में 'एनिमल' की कमाई पर फुल स्टॉप लग चुका है।

डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 'एनिमल' का 21 दिनों में हुआ इतना कारोबार

एनिमल के घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो रणबीर कपूर और तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri)स्टारर इस फिल्म ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट 531.39 करोड़ की कमाई की है, जबकि ग्रॉस कलेक्शन फिल्म का 630.35 करोड़ के पार हो चुका है।

हिंदी भाषा में Ranbir Kapoor की एनिमल मूवी का कलेक्शन 482 करोड़, तेलुगु में 43.93 करोड़ और तमिल भाषा में 4.56 करोड़ तक का हुआ है। अब वीकेंड पर 'डंकी' क्या 'एनिमल' के बॉक्स ऑफिस बिजनेस को और ज्यादा इम्पेक्ट कर पाती है या नहीं, ये देखने वाली बात होगी।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Day 20: 'एनिमल' ने 20 दिन में की 'गदर 2' की छुट्टी, लाइफटाइम कलेक्शन में उड़ाया गर्दा