Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Box Office Day 12 Collection: मंगलवार टेस्ट में 'एनिमल' का हुआ ऐसा हाल, 12वें दिन कमाए सिर्फ इतने करोड़

Animal Box Office Day 12 Collection एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर जितनी तेज छलांग लगाई थी उसे देखकर यही लग रहा था कि रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर ये फिल्म लंबी रेस का घोड़ा होगी। हालांकि 10 दिनों के बाद फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिली। सोमवार के बाद अब एनिमल का अर्ली कलेक्शन रिजल्ट भी आ चुका है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 12 Dec 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
मंगलवार को डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 'एनिमल' ने कमाए इतने करोड़ / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Box Office Day 12 Collection: रणबीर कपूर-बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना स्टारर 'एनिमल' की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार हुई थी। इस फिल्म ने पहले ही दिन 63 करोड़ के बिजनेस के साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था।

जिस तरह से ये फिल्म 'टाइगर 3' सहित अन्य फिल्मों को पछाड़ती हुई भाग रही थी, उसे देखते हुए यही लग रहा था कि मूवी की रफ्तार को रोकना वाकई मुश्किल है। हालांकि, 10 दिन के बाद अब संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म पर वर्किंग डेज का असर देखने को साफ देखने को मिल रहा है।

11वें दिन सोमवार को 13 करोड़ के आसपास की कमाई करने वाली इस मूवी का मंगलवार को कलेक्शन और भी ज्यादा लुढ़क गया।

डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर मंगलवार को लुढ़का 'एनिमल' का कलेक्शन

एनिमल के लिए पहला वीकेंड और दूसरा वीकेंड दोनों ही काफी अच्छा साबित हुआ। हालांकि, अब 10 दिनों के बाद रणबीर कपूर-बॉबी देओल की फिल्म के कलेक्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है। सैकनलिक.कॉम की अर्ली एस्टिमेट रिपोर्ट के मुताबिक, एनिमल के लिए बॉक्स ऑफिस पर मंगलवार ठीक-ठाक रहा।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Collection Day 11: बॉक्स ऑफिस पर ठंडी पड़ी 'एनिमल', मंडे को फिल्म की कमाई में आई भारी गिरावट

इस फिल्म ने हिंदी-तमिल और तेलुगु भाषा को मिलाकर सिंगल डे पर 13 करोड़ का कलेक्शन किया है। रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना स्टारर इस फिल्म ने 12 दिनों में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 458 करोड़ नेट कमाई कर ली है। 12वें दिन 'एनिमल' की कमाई में 10 से 15 परसेंट गिरावट देखने को मिली।

एनिमल 12 डेज इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

पहला दिन 63.80 करोड़
दूसरा दिन 67.27 करोड़
तीसरा दिन 70.69 करोड़
चौथा दिन  44.47 करोड़
पांचवा दिन 37.82 करोड़
छठा दिन  30.45 करोड़
सातवां दिन  24.13 करोड़
आठवां दिन  23.53 करोड़
नौवां दिन  35.33 करोड़
दसवां दिन  36.53 करोड़
11वां दिन  13.85 करोड़ 
12वां दिन  13 करोड़ रुपए

हिंदी भाषा में एनिमल की हुई है इतनी कमाई

रणबीर कपूर- बॉबी देओल स्टारर इस फिल्म ने 10 से 11 करोड़ की कमाई सिर्फ हिंदी भाषा से की है। हिंदी के अलावा 'एनिमल' तेलुगु भाषा में भी 11 दिनों के अंदर अच्छा-खासा कलेक्शन कर चुकी है। हालांकि, तमिल में 'एनिमल' को थिएटर में कुछ ज्यादा ऑडियंस नहीं मिल रही हैं।

आपको बता दें कि एनिमल इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली छठी भारतीय फिल्म है। इंडिया के साथ-साथ विदेश में भी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)की फिल्म का जलवा देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Day 10 Collection: नहीं रुक रहा 'एनिमल' का कहर, दूसरे वीकेंड पर ही 'जवान' को पछाड़ रचा इतिहास