Move to Jagran APP

Animal Box Office Prediction: पहले दिन ही एनिमल कर सकती है इतने करोड़ की कमाई, खतरे में इन दो फिल्मों के रिकॉर्ड

Animal Box Office Prediction रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म एनिमल सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। सुबह से ही इस मूवी के शोज शुरू हो चुके हैं। संदीप रेड्डी वांगा की इस फिल्म से फैंस को अच्छी कमाई की उम्मीद है। फिल्म की एडवांस बुकिंग को देखते हुए ये उम्मीद लगाई जा रही है कि पहले दिन ही ये फिल्म दो बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 01 Dec 2023 11:11 AM (IST)
Hero Image
बॉक्स ऑफिस पर एनिमल पहले दिन करेगी इतना कलेक्शन/ फोटो- Dainik Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल की फिल्म 'एनिमल' सिनेमाघरों में आ चुकी है। सुबह से ही इस फिल्म को देखने के लिए थिएटर में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। एनिमल के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से फैंस की काफी उम्मीदें हैं। उनका कहना है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर के करियर की सबसे ओपनिंग करने वाली फिल्म बनेगी। 

आपको बता दें कि 25 नवंबर को 'एनिमल' की एडवांस बुकिंग ओपन हुई थी। महज पांच दिनों के अंदर ही इस फिल्म लाखों में टिकट बिक चुकी हैं। 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ये फिल्म 'जवान' का रिकॉर्ड तोड़ने से तो अभी दूर है, लेकिन ये मूवी दो बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड के लिए खतरा बन चुकी है। 

एडवांस बुकिंग कलेक्शन से 'गदर 2' को मात दे चुकी है 'एनिमल'

रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म 'एनिमल' हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज हो रही है। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मूवी की अब तक 5 लाख 75 हजार से अधिक टिकट हिंदी के शोज की और 1 लाख 63 हजार टिकट तेलुगु और तमिल के शोज की बिक चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: Animal Vs Tiger: टाइगर 3 की मुश्किलें बढ़ाएगी 'एनिमल'? रणबीर की फिल्म लगा सकती है सलमान की मूवी पर ब्रेक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडवांस बुकिंग में ही अब तक एनिमल ने अपने लास्ट डे पर लगभग 18 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग कमाई के मामले में सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' को पीछे छोड़ दिया है।

2023 की एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

गदर 2 एडवांस बुकिंग कलेक्शन  17 करोड़ 
एनिमल एडवांस बुकिंग कलेक्शन 18 करोड़ से अधिक
जवान एडवांस बुकिंग कलेक्शन 37.24 करोड़ 
टाइगर 3 एडवांस बुकिंग कलेक्शन 22.48 करोड़ 
पठान एडवांस बुकिंग कलेक्शन  31.18 करोड़ 

एनिमल इस साल की चौथी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है, जिसने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा कमाई कर ली है। इससे आगे 'पठान', जवान और सलमान की टाइगर 3 हैं।

पहले दिन इतने करोड़ के साथ ओपनिंग कर सकती है 'एनिमल'

ये तो वो एडवांस बुकिंग के वह आंकड़ें हैं, जो अभी तक सामने आए हैं। हालांकि, थिएटर जाकर टिकट विंडो पर भी इस फिल्म के फर्स्ट डे फर्स्ट शो की टिकट खरीद रहे हैं। एडवांस बुकिंग कलेक्शन और टिकट बिक्री को देखने हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म पहले ही दिन 40 से 50 करोड़ का बिजनेस कर सकती है।

आपको बता दें कि इससे पहले शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' ही है, जिसने सिनेमाघरों में लगभग 74 करोड़ की ओपनिंग ली थी। अगर ये फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 50 करोड़ का बिजनेस कर जाती है, तो रणबीर कपूर की 'एनिमल' 'गदर 2' और 'टाइगर-3' दोनों ही फिल्मों से आगे निकल सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरे देशभर में 'एनिमल' को 11 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है।

ये है रणबीर कपूर के करियर की हाइएस्ट ओपनिंग फिल्म

आपको बता दें कि रणबीर कपूर की एनिमल से फैंस को ये भी उम्मीद है कि ये फिल्म पहले दिन दुनियाभर में 100 करोड़ का बिजनेस कर लेगी। हालांकि, ऐसा होता है या नहीं, ये तो पहले दिन के बॉक्स ऑफिस आंकड़ें सामने आने के बाद ही पता चलेगा।

फिलहाल रणबीर कपूर की इससे पहले जिस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे अच्छी ओपनिंग ली थी, वह है ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मूवी ने पहले दिन 36 करोड़ के आसपास की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor Box Office: शाह रुख-सलमान से कम नहीं 'एनिमल' एक्टर रणबीर, इतनी फिल्में हुई 100 करोड़ के पार