Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Box Office Collection: 'एनिमल' के आगे आमिर खान ने भी मानी हार, टूट गया उनकी सबसे बड़ी फिल्म का रिकॉर्ड

Animal Box Office Collection रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल बॉक्स ऑफिस पर इस वक्त सब फिल्मों के तख्त को हिलाने में लगी है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को 10 दिन सिनेमाघरों में हो चुके हैं। एनिमल ने इस साल की ही नहीं बल्कि पुरानी कई फिल्मों के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया है। आमिर खान की सबसे बड़ी फिल्म भी एनिमल के आगे हार गयी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 11 Dec 2023 09:04 AM (IST)
Hero Image
Animal ने तोड़ा आमिर खान की फिल्म का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Box Office Collection: 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर थमने का नाम नहीं ले रही है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी एक्शन से भरपूर ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर भूचाल ला चुकी है। 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली इस मूवी की रिलीज को 10 दिन बीत चुके हैं।

रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर एनिमल ने इतने कम दिनों पर बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ इस साल की रिलीज 'टाइगर-3' और 'गदर 2' का रिकॉर्ड ही बॉक्स ऑफिस पर ब्रेक नहीं हुआ है, बल्कि उन्होंने कई सालों की मूवीज को भी बॉक्स ऑफिस पर धोबी पछाड़ दिया है।

'एनिमल' ने जिन फिल्मों को पीछे छोड़ा है, उसमें बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की सबसे बड़ी शामिल है।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर से हार गए आमिर खान

एनिमल का पहला हफ्ता तो शानदार रहा ही, लेकिन दूसरा वीक भी रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor)की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली मूवी के लिए अच्छा साबित हुआ। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर की एनिमल ने 10वें दिन रविवार को लगभग 37 करोड़ का बिजनेस किया।

यह भी पढ़ें: Animal Day 10 Collection: 'एनिमल' की दहाड़ से कांप उठा बॉक्स ऑफिस, इस जादुई आंकड़े को छूकर रविवार को उड़ाया गर्दा

डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर अब तक 'एनिमल' ने टोटल 432.27 करोड़ का बिजनेस किया है। इस आंकड़ें के साथ ही इस फिल्म ने आमिर खान की साल 2016 में रिलीज हुई सबसे बड़ी फिल्म 'दंगल' के कलेक्शन को भी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर क्रॉस कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान की दंगल ने इंडिया में टोटल लाइफटाइम 387.38 करोड़ की कमाई की थी।

इन फिल्मों को भी 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर चटाई धुल

रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल (Bobby Deol)स्टारर 'एनिमल' ने अपनी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर हुई कमाई के साथ ही सलमान खान की बजरंगी भाईजान, हॉलीवुड फिल्म अवेंजर्स: एंडगेम, संजू, सुल्तान, टाइगर जिंदा है, लियो, जेलर, पद्मावत, कांतारा, साहो जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 'एनिमल' 12वीं फिल्म बन चुकी है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की फिल्म से कमाई में जो फिल्में आगे चल रही हैं, उसमें पीके, अवतार: द वे ऑफ वॉटर, 2.0, बाहुबली: द बिगनिंग, जवान, पठान सहित कई फिल्में हैं।

यह भी पढ़ें: Animal के बाद Prabhas के साथ बिग बजट फिल्म में धमाल मचाएंगी Tripti Dimri? खबरों पर 'जोया' ने तोड़ी चुप्पी