Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Box Office: पठान को रौंदकर आगे निकली 'एनिमल', हिंदी भाषा में रणबीर-बॉबी की फिल्म ने मचाया 'गदर'

Animal Box Office Day 3 Collection रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर फिल्म एनिमल बॉक्स ऑफिस पर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ रही है। पहले ही वीकेंड पर इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है। 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने के साथ ही एनिमल ने हिंदी भाषा में शाह रुख खान की पठान को पीछे छोड़ दिया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 04 Dec 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
एनिमल ने तीन दिनों में पठान के इस बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को किया ब्रेक / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Box Office Weekend Collection: संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर के सितारे चमका दिए हैं। 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली ये मूवी रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल के अब तक के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन 'गदर 2' और 'टाइगर 3' को धूल चटाने वाली एनिमल ने अब हिंदी भाषा में कमाई के मामले में शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' को भी पीछे छोड़ दिया है।

शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' और 'जवान' ने उन्हें साल 2023 में बॉक्स ऑफिस का 'किंग' बना दिया था, लेकिन अब उनका ये खिताब छिन सकता है।

तीन दिन में एनिमल ने हिंदी भाषा में कर ली है इतनी कमाई

रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर हर दिन उम्मीद से बढ़कर कमाई कर रही है। इस फिल्म को हिंदी के अलावा साउथ में भी काफी प्यार मिल रहा है। अब हाल ही में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना स्टारर 'एनिमल' के कन्फर्म आंकड़ें शेयर किये है। सभी भाषाओं को मिलाकर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 201.76 करोड़ के आसपास कमाई की है।

यह भी पढ़ें: Animal Worldwide Collection Day 3: एनिमल ने दुनियाभर में मचाया कोहराम, 3 दिन में 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई

हालांकि, अगर सिर्फ हिंदी भाषा की कमाई की बात की जाए तो शुक्रवार को 54.75 करोड़ के आसपास की कमाई करने वाली एनिमल ने शनिवार को 58 करोड़ का बिजनेस किया। संडे को 'एनिमल' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में काफी ग्रोथ देखने को मिली और इस मूवी ने सिर्फ रविवार को सिंगल डे पर 63.46 करोड़ की कमाई की। हिंदी भाषा में पहले वीकेंड पर ही इस फिल्म ने 176.58 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

शाह रुख खान की पठान को रणबीर की 'एनिमल' ने चटाई धूल

सलमान खान की 'टाइगर 3' और सनी देओल की 'गदर 2' को पहले दिन के कलेक्शन में मात देने के बाद अब 'एनिमल' तीन दिन के अंदर ही शाह रुख खान की 'पठान' को कुचलकर आगे बढ़ने में सफल रही है। शाह रुख खान-दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर 'पठान' ने अपने फर्स्ट वीकेंड पर 161करोड़ का कारोबार किया था।

पठान के मुकाबले पहले वीकेंड पर रणबीर कपूर की एनिमल ने 15 करोड़ ज्यादा की कमाई की है। हालांकि, अब तक संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का 'जवान' को रौंदकर आगे बढ़ने का सपना पूरा नहीं हो पाया है, क्योंकि एटली के निर्देशन में बनी शाह रुख खान स्टारर इस फिल्म ने फर्स्ट वीकेंड पर 180.45 करोड़ का बिजनेस कर डाला था।

यह भी पढ़ें: Animal Collection In South: 'एनिमल' साउथ में हुई फुस्स या ब्लॉकबस्टर? जानिये तमिल-तेलुगु में कितना हुआ कलेक्शन