Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Box Office Collection: एनिमल ने दुनियाभर में बरपाया कहर, एक या दो नहीं, टूटा इन 14 फिल्मों का रिकॉर्ड

Animal Box Office Collection रणबीर कपूर की एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर कोहराम मचा दिया है। चार दिनों के अंदर ही इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाने वाली बॉबी देओल और रणबीर कपूर की इस मूवी ने शाह रुख खान से लेकर आमिर खान सहित कई बड़े स्टार्स की फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्डवाइड एनिमल ने 14 फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Box Office Collection: रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल की फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर कहर ढहा रही है। 1 दिसंबर को आते ही पहले थिएटर में इस फिल्म को भरपूर ऑडियंस मिली और अब संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म बॉक्स ऑफिस को ओवरटेक करने के लिए भी आगे बढ़ चुकी है।

चार दिनों के अंदर ही इस फिल्म ने 400 करोड़ का आंकड़ा ग्लोबली पार कर लिया है। हालांकि, इस बीच ही फिल्म को स्त्री विरोधी तक कहकर सोशल मीडिया पर एक सेक्शन फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार को प्रॉब्लमेटिक बता रहे हैं।

पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों ही पब्लिसिटी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर खूब फायदा दे रही हैं। चार दिनों के अंदर-अंदर ही इस फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 26 इंडियन फिल्मों के रिकॉर्ड को वर्ल्डवाइड ब्रेक कर दिया है।

आमिर और शाह रुख तक की इन फिल्मों का 'एनिमल' ने तोड़ा रिकॉर्ड

'एनिमल' को रणबीर कपूर के करियर की अब तक की सबसे बेस्ट फिल्म कहा जा रहा है। कई यूजर्स का ये भी कहना है कि संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रणबीर कपूर को बतौर कलाकार काफी उभारा है और उन पर से चॉकलेटी ब्वॉय के टैग को हटा दिया है।

यह भी पढ़ें: Animal: रणबीर के सपोर्ट में उतरे उनके 'जीजा', एनिमल में एक्टर के किरदार को प्रॉब्लम बताने वालों को कही ये बात

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म ने कमाई के मामले में सलमान खान की 'एक था टाइगर' से लेकर आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान', अक्षय कुमार की 'गुड न्यूज', ऐश्वर्या राय की पोन्नियिन सेल्वन-2, विक्की कौशल की उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक, शाह रुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस तक कई फिल्मों के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया है। यहां पर देखिये किन-किन फिल्मों से दुनियाभर में कमाई के मामले में आगे निकली है एनिमल-

इन फिल्मों को पीछे छोड़कर वर्ल्डवाइड 'एनिमल' ने बनाया नया रिकॉर्ड

एनिमल 424.87 करोड़ रुपए
चेन्नई एक्सप्रेस 424.54 करोड़ रुपए
ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन 418.8 करोड़ रुपए
थ्री-इडियट्स 400.16 करोड़ रुपए
सिंबा 400.19 करोड़ रुपए
कृष 3 393.37 करोड़ रुपए
किक 388.7 करोड़ रुपए
प्रेम रतन धन पायो 388.48 करोड़ रुपए
हैप्पी न्यू ईयर 383.48 करोड़ रुपए
कबीर सिंह 379.02 करोड़ रुपए
दिलवाले 376.85 करोड़ रुपए
तान्हा जी: द अनसंग वॉरियर 367.65 करोड़ रुपए
बाजीराव मस्तानी 355.61 करोड़
रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 355.61 करोड़ रुपए
दृश्यम 2 345.05 करोड़ रुपए

इन फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने से अब भी पीछे है 'एनिमल'

एनिमल बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही है। इस मूवी ने वर्ल्डवाइड लगभग चार दिन में जो बड़ा रिकॉर्ड बनाया है, वह कई बड़ी-बड़ी फिल्में भी नहीं कर पाई हैं। आपको बता दें कि 'एनिमल' रणबीर कपूर के करियर में फर्स्ट डे पर सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली फिल्म है।

इस फिल्म ने 66 करोड़ के आंकड़े के साथ इंडिया में अपना खाता खोला था और अब जिस रफ्तार से एनिमल आगे बढ़ रही है, जल्द ही ये फिल्म टाइगर 3 से लेकर गदर 2, बजरंगी भाईजान, संजू, पद्मावत, पीके सहित कई फिल्मों का रिकॉर्ड ब्रेक कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Box Office Day 22: एनिमल ने टाइगर 3 को किया साइडलाइन, मंडे को सलमान खान की मूवी का इतना बुरा हाल