Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal Box Office Collection Day 41: एनिमल 600 करोड़ से बस इतनी दूर, नहीं कम हो रही लोगों में दीवानगी

Animal Box Office Collection Day 41 एनिमल बीते साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक हैं। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी ये मूवी रणबीर कपूर- बॉबी देओल करियर के लिए ही मील का पत्थर साबित हुई। डंकी और सालार के बीच भी फिल्म ने थिएटर्स में अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुई है और अब 600 करोड़ की तरफ ये फिल्म बढ़ रही है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 11 Jan 2024 10:38 AM (IST)
Hero Image
घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ की तरफ बढ़ रही है 'एनिमल'/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Box Office Collection Day 41: रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर लगातार सफलता के झंडे गाड़ रही है। इस मूवी की रिलीज को एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन फैंस के अंदर संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म को लेकर क्रेज कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

41 दिनों बाद भी 'एनिमल' की रफ्तार डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर कम नहीं हो रही है और ये फिल्म 'डंकी' और 'सालार' की मौजूदगी में भी अच्छी कमाई कर रही है। बुधवार के कलेक्शन के बाद अब इस मूवी ने 600 करोड़ की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं।

600 करोड़ के क्लब की तरफ दौड़ी 'एनिमल'

रणबीर कपूर और बॉबी देओल दोनों के लिए ही साल 2023 निजी जिंदगी के साथ-साथ प्रोफेशनल वर्क फ्रंट पर भी काफी खुशियां लेकर आया। उनकी फिल्म 'एनिमल' ने गदर 2 से लेकर पठान जैसी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर मात देते हुए बीते साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Day 40 Collection: 'एनिमल' का बॉक्स ऑफिस पर जारी है शिकार, अब इस फिल्म का होगा काम तमाम?

हालांकि, अब बीतते दिनों के साथ फिल्म की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई लाखों में आ गयी है, लेकिन इसके बावजूद 'एनिमल' ने सिनेमाघरों में पकड़ मजबूत बनाई हुई। मंगलवार को 35 लाख के आसपास का बिजनेस करने वाली Animal Movie के कलेक्शन में बुधवार को थोड़ी बढ़ोतरी हुई।

एनिमल 41 डेज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन- 

एनिमल बॉक्स ऑफिस इंडियन कलेक्शन नेट  551.58 करोड़ रुपए
एनिमल बॉक्स ऑफिस ग्रॉस कलेक्शन इन इंडिया 656.35 करोड़ रुपए
एनिमल बॉक्स ऑफिस हिंदी भाषा टोटल कलेक्शन 500.87 करोड़ रुपए
एनिमल हिंदी सिंगल डे कलेक्शन 37 लाख रुपए 
एनिमल तेलुगु भाषा कलेक्शन 44.96 करोड़ रुपए 
एनिमल तमिल भाषा कलेक्शन 4.91 करोड़ रुपए

सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने बुधवार को 41वें दिन पर बॉक्स ऑफिस पर लगभग 37 लाख रुपए की कमाई की। मूवी का इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन 551.58 करोड़ नेट पहुंच चुका। 600 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए 'एनिमल' को 48 करोड़ के आसपास की कमाई करनी है।

सभी भाषाओं में 41 दिनों में एनिमल का हुआ है इतना कलेक्शन

एनिमल बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही तेज रफ्तार से भागी है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म को हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा में भी 'एनिमल' के मेकर्स ने रिलीज किया। हिंदी भाषा में जहां रणबीर कपूर-बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना स्टारर इस फिल्म ने 500.87 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया, तो वहीं तमिल में मूवी ने 4.91 करोड़ रुपए कमाए।

इसके अलावा तेलुगु भाषा में इस मूवी ने 44.96 करोड़ का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल बिजनेस किया है। आपको बता दें कि एनिमल रणबीर कपूर के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी है।

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Day 38: 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाई ऐसी तबाही, 38वें दिन कलेक्शन में इतना बड़ा उछाल