Move to Jagran APP

Avatar 2 Week 1 Collection: 4500 करोड़ के करीब पहुंचा अवतार 2 का कलेक्शन, 'अवतार' का आंकड़ा छूने में इतनी पीछे

Avatar 2 The Way of Water अपनी फिल्मों में जमाने से आगे तकनीक का बेहतरीन इस्तेमाल दिखाने वाले जेम्स कैमरून की हालिया रिलीज फिल्म अवतार 2 अच्छा कलेक्शन कर रही है। 7 दिनों में फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर और वर्ल्डवाइड कितनी कमाई की आइये जानते हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Fri, 23 Dec 2022 10:28 AM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2022 10:28 AM (IST)
Avatar 2 Day 7 and Week 1 Collection:

नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar 2 Day 7 and Week One Collection: जेम्स कैमरून की मास्टरपीस फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' को दर्शकों का बेशुमार प्यार मिल रहा है। इस फिल्म ने आते ही थिएटर्स में अपना डंका बजाना शुरू कर दिया। पहले पार्ट की तरह दूसरे पार्ट की कहानी भी दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं और इस आंकड़े की क्रिसमस और न्यू ईयर पर बढ़ने की संभावना दिख रही है। सिर्फ विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत देश में भी जेम्स कैमरून की इस फिल्म को बहुत पसंद किया जा रहा है। हाल फिलहाल में 'दृश्यम 2' के बाद अगर कोई फिल्म है, जिसे देखने में ऑडियंस भारी संख्या में दिलचस्पी दिखा रही है, तो वह यह फिल्म है। 'अवतार 2' को रिलीज हुए एक हफ्ते बीत चुके हैं। इतने दिनों में फिल्म ने कितना कलेक्शन किया, 'अवतार 2' का कलेक्शन जेम्स कैमरून की 'अवतार' और टाइटैनिक से कितना कम है, जानेंगे इस रिपोर्ट में।

वीकेंड पर 100 करोड़ पार

अवतार: द वे ऑफ वॉटर को भारत देश में और विदेशी मार्केट्स में 16 दिसंबर को रिलीज किया गया था। यह फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्मों में से एक मानी जा रही है, जिसे लगभग 2000 करोड़ के बजट में बनाया गया है। यह फिल्म ऐसे मुद्दे को ध्यान में रखकर बनाई गई है, जो दिखाती है कि पृथ्वी पर खत्म हो रहे संसाधनों से इंसान कैसे बचने का रास्ता निकालता है। जेम्स कैमरून की इस फिल्म ने पहले दिन 41 करोड़, दूसरे दिन की कमाई 42 करोड़ रही, जबकि तीसरे दिन यानी कि रविवार 18 दिसंबर को फिल्म का कलेक्शन 46 करोड़ तक पहुंच गया। 'अवतार 2' ने पहले वीकेंड पर 129 करोड़ का बिजनेस किया। इसके बाद सोमवार को फिल्म ने 18 करोड़, मंगलवार को 16.65 करोड़, बुधवार को 15.75 करोड़ और गुरुवार को 13-15 करोड़ का कलेक्शन किया है।

एक हफ्ते में कितना हुआ कलेक्शन

बॉलीवुड मूवीज रिव्यू के मुताबिक, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 497.1 मिलियन डॉलर्स यानी कि 4116 करोड़ का कलेक्शन किया है। वहीं, इंडिया में फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 219 करोड़ और नेट कलेक्शन 194 करोड़ तक पहुंच गया है। हालांकि, यह शुरुआती आंकड़े हैं इसलिए इनमें फेरबदल संभव है।

'टाइटैनिक' और 'अवतार' से कितनी पीछे है फिल्म?

जेम्स कैमरून अपनी फिल्मों में वक्त के आगे की तकनीक के इस्तेमाल और कमाल के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं, जो काफी महंगे साबित होते हैं। यह बात उन्होंने अपनी पिछली फिल्में 'अवतार' और 'टाइटैनिक' में भी दिखाई है। अवतार 2 का बजट 250 मिलियन डॉलर्स (2000 करोड़) है। इस लिहाज से फिल्म अच्छा प्रदर्शन तो कर रही है, लेकिन हिट कैटेगरी में आने के लिए इसे और मेहनत करनी पड़ेगी। बता दें कि जेम्स कैमरून ने सबसे पहले 'टाइटैनिक' बनाई थी। इसके 12 साल बाद 'अवतार' आई और फिर 13 साल बाद 'अवतार 2' रिलीज हुई है। 'अवतार' से पहले 'टाइटैनिक' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। फिर फिल्म अवतार ने यह रिकॉर्ड तोड़ा। अब देखना दिलचस्प होगा की अवतार पिछली फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं।

'अवतार 2' को बनाने के लिए जेम्स कैमरून ने जी तोड़ मेहनत की। उन्होंने अलग से सेटअप बनवाया। 'टाइटैनिक' ने जहां 18 हजार करोड़ का बिजनेस किया, तो 'अवतार 2' ने 24 हजार करोड़ का कलेक्शन किया।

यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: 'केजीएफ चैप्टर 2' से 'विक्रम वेधा' तक, यह हैं इस साल की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म्स

यह भी पढ़ें: Avatar 2 Collection Day 4: वीकेंड भौकाल के बाद पहले मंडे टेस्ट में धड़ाम 'अवतार 2', दोगुनी से भी ज्यादा गिरावट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.