Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Avatar The Way of Water ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर किया 600 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार, भारत में भी धुआंधार कमाई

Avatar The Way of Water Box Office फिल्म निर्देशक जेम्स कैमरुन की फिल्म अवतार 2 ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 600 मिलियन डॉलर का आंकड़ा छू लिया है। इस फिल्म ने भारत में भी अच्छी कमाई की है।

By Rupesh KumarEdited By: Updated: Fri, 23 Dec 2022 03:22 PM (IST)
Hero Image
Avatar The Way of Water Box Office: अवतार द वे ऑफ वाटर रिलीज हो गई है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar The Way of Water Global Box Office: जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 600 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं भारत की बात करें तो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 26.5 मिलियन डॉलर का व्यापार अब तक किया है। इसके पहले फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड में 441.6 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया था।

अवतार 2 की वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर कुल कमाई 609.7 मिलियन डॉलर है

वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अब इस फिल्म की कुल कमाई 609.7 मिलियन डॉलर है। कलेक्शन की बात की जाए तो इस फिल्म ने दूसरे बुधवार को सबसे ज्यादा कमाई की। फिल्म ने 14.3 मिलियन डॉलर की कमाई की। हालांकि टॉम क्रूज की फिल्म टॉप गन: मेवरिक का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई और यह उससे पॉइंट 5 मिलियन डॉलर पीछे रह गई है। त्योहारों का सीजन होने के कारण इस फिल्म की कमाई में और भी बढ़ोतरी होने का अंदाजा है और लोग इस बात के कयास लगा रहे हैं कि यह फिल्म टॉप गन मेवरिक के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है। इस फिल्म ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 719 मिलियन डॉलर का व्यापार किया था। 

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan को लगता है उनका बेटा उनसे अच्छा हैं- तस्लीमा नसरीन के इस कमेंट पर अभिषेक बच्चन ने किया रिएक्ट

अवतार 2 सन 2009 में आई अवतार का सीक्वल है

अवतार 2 सन 2009 में आई अवतार का सीक्वल है। इस फिल्म में 3डी टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। चीन में कोरोना महामारी होने के बावजूद अवतार का सीक्वल धमाकेदार व्यापार कर रहा है। इस फिल्म ने 70.5 मिलियन डॉलर की कमाई चीन में है। फ्रांस में इसने 37 मिलियन डॉलर का व्यापार किया है। दक्षिण कोरिया में इसने 32.1 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया है। भारत में यह फिल्म 26.5 मिलियन की कमाई कर चुकी है। यह सारे आंकड़े डेडलाइन में दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Highlights: अर्चना गौतम और प्रियंका चौधरी में फिर लड़ाई, राशन टास्क से घरवालों की लिमिट टेस्ट

फिल्म अवतार ने 2.9 बिलियन डॉलर की कमाई टिकट बेचकर की थी

जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार ने 2009 में 2.9 बिलियन डॉलर की टिकट बेचकर कमाई की थी लेकिन इस फिल्म को देखकर ऐसा नहीं लग रहा कि यह उस आंकड़े के करीब भी पहुंच पाएगी। इस बीच अवतार का तीसरा और चौथा भाग भी शूट कर लिया गया है जो कि 2 वर्षों के अंतराल पर रिलीज होगा।