Move to Jagran APP

Avatar 2 Box Office Day 5: पांचवें दिन गिरा अवतार 2 का कलेक्शन, फिर भी 200 करोड़ क्लब के पहुंची इतने करीब

Avatar The Way of Water Box Office Collection Day 5 हॉलीवुड फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर जीतने तेजी से आगे बढ़ रही हैं उसे देखकर कहा जा सकता है कि फिल्म अपने पहले पार्ट का रिकॉर्ड जरूर तोड़ेगी।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Wed, 21 Dec 2022 08:23 AM (IST)
Hero Image
Avatar The Way of Water Box Office Collection Day 5, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar: The Way of Water Box Office Collection Day 5: जेम्स कैमरून की मच अवेटेड फिल्म अवतार: द वे ऑफ वाटर (Avatar: The Way of Water) सालों के इंतजार के बाद आखिरकार सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फिल्म ने आते ही ओपनिंग डे पर धुआंधार कमाई की और यह सिलसिला अभी कुछ और दिन यूं ही चलने वाला है। हालांकि, वीकेंड के बाद फिल्म के कलेक्शन में गिरावट देखने को मिल रही है। फिलहाल इसे वर्क डेज का इफेक्ट समझा जा रहा है क्योंकि फिल्म लगातार 200 करोड़ की तरफ बढ़ती जा रही है। 

ओपनिंग डे पर ही बनाया रिकॉर्ड

16 दिसंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई अवतार 2 ने पहले दिन टिकट खिड़की पर शानदार शुरुआत की और फिल्म का कलेक्शन 41 करोड़ पहुंच गया। इसके साथ ही अवतार 2 इंडियन बॉक्स ऑफिस दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई। अवतार 2 से पहले साल 2019 में एवेंजर्स एंडगेम ने ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई थी और 53.10 करोड़ का कलेक्शन किया था।

वीकेंड पर की धुंआधार कमाई

अवतार 2 ने अपने पहले वीकेंड पर ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री मार ली। शानदार ओपनिंग के बाद अवतार 2 ने शनिवार को 42 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि रविवार को फिल्म ने 46 करोड़ कमाए। वहीं, मंडे टेस्ट में अवतार 2 थोड़ा लड़खड़ा गई और फिल्म का कलेक्शन गिरकर लगभग 18 करोड़ पर पहुंच गया। पांचवे दिन यानी मंगलवार की बात करें तो अवतार 2 के कलेक्शन में कुछ और गिरावट देखने को मिली। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार अवतार 2 ने मंगलवार को डॉमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर लगभग 16 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। इसके साथ ही पांच दिनों में अवतार 2 ने देशभर में लगभग 163.50 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है।

2009 में आया था पहला पार्ट

अवतार के पहले पार्ट की बात करें तो ये 18 दिसंबर 2009 को रिलीज हुई थी और फिल्म को दुनियाभर में सराहना मिली थी। अवतार के पहले पार्ट ने लगभग 2000 करोड़ का बिजनेस किया था। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अवतार 2 कितने हजार करोड़ का रिकॉर्ड कायम कर पाती है।