Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dream Girl 2 Collection: 'जवान' की आंधी में 'ड्रीम गर्ल 2' ने दी कांटे की टक्कर, जल्द हासिल करेगी ये कीर्तिमान

Dream Girl 2 Collection एक्शन फिल्मों के बीच कॉमेडी का रस लेकर आई ड्रीम गर्ल 2 की स्टोरी ने लोगों को खासा इम्प्रेस किया है। फिल्म आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे की लव स्टोरी के साथ ही कॉमेडी का बरपूर डोज देती है। यही वजह है कि मूवी ने अब तक ताबड़तोड़ कमाई कर डाली। हालांकि जवान रिलीज होने के बाद फिल्म की कमाई पर असर पड़ता दिख रहा है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 09 Sep 2023 09:10 AM (IST)
Hero Image
Ayushmann Khurrana from Film Dream Girl 2

नई दिल्ली, जेएनएन। Dream Girl 2 Collection: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और अनन्या पांडे (Ananya Pandey) की 'ड्रीम गर्ल 2' को बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रॉन्ग ओपनिंग मिली। 'गदर 2' की दमदार कमाई के बावजूद फिल्म ने टिकट विंडो पर अब तक अच्छी कमाई की है। हालांकि, शाह रुख खान की 'जवान' रिलीज होने के बाद फिल्म का गणित धीमा पड़ने लगा है।

धीमी गति से आगे बढ़ रही 'ड्रीम गर्ल 2'

राज सांदिल्य के डायरेक्शन में बनी 'ड्रीम गर्ल 2' कॉमेडी से भरपूर फिल्म है, जिसके किसी भी सीन में आयुष्मान खुराना की मस्ती बोर नहीं करती है। यही वजह है कि 15 दिनों में मूवी 100 करोड़ के बहुत करीब पहुंच गई है। वहीं, ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस को आकर्षित करने के लिए मेकर्स ने नई स्कीम निकाली है, जिसमें एक टिकट खरीदने पर एक फ्री मिलेगा। मेकर्स ने 'वन प्लस वन' ऑफर मास और फैमिली ऑडियंस को लुभाने के लिए किया है। हालांकि, इसके बावजूद फिल्म का कलेक्शन धीमी रफ्तार से आगे बढ़ता दिख रहा है।

कर डाली इतने करोड़ की कमाई

शुरुआती अनुमान के मुताबिक, कॉमेडी के तड़के के साथ बनी इस फिल्म ने दूसरे हफ्ते की शरुआत 75 लाख तक की कमाई से की है। जबकि, इसके पहले 28.66 करोड़ की कमाई की थी। इससे मूवी का टोटल बॉक्स ऑफिस गणित 96.41 करोड़ पर आ रुका है। यानी कि फिल्म आज 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी।

फिल्म के सबसे ज्यादा शो नाइट में चल रहे हैं। मॉर्निंग शो की ऑक्यूपेंसी 18.29 प्रतिशत, आफ्टरनून शो की ऑक्यूपेंसी 29.44 प्रतिशत, इवनिंग शो की ऑक्यूपेंसी 38.63 प्रतिशत और नाइट शो की 55.09 प्रतिशत है। वहीं, अगर वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें, तो मूवी ने 115 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं।

'ड्रीम गर्ल 2' की कहानी

इस कॉमेडी फिल्म में करम (आयुष्मान खुराना) और परी (अनन्या पांडे) की लव स्टोरी दिखाई गई है। परी के पिता को उनके रिश्ते के खिलाफ हैं। ऐसे में उन्हें मनाने के लिए करम अच्छी नौकरी की तलाश में होता है, जिससे वह मोटा पैसा कमा सके। उसे बार डांसर का जॉब मिलता है, जहां वह पूजा बनकर लोगों का मनोरंजन कर सके। मगर उसे नहीं मालूम होता कि इसके बदले उसे कई लड़कों के ऑफर आने शुरू हो जाएंगे। करम को एक मैरिज प्रपोजल भी मिलता है, जिसके बदले उसे 50 लाख की रकम ऑफर की जाती है। भेद खुलने तक फिल्म में ठहाकों का भरपूर डोज है।