Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barbie Box Office Day 5: बार्बी की रफ्तार के आगे 'मिशन इम्पॉसिबल-7' का निकला दम, मंगलवार का कलेक्शन उड़ाएगा होश

Barbie Box Office Day 5 Collection ग्रेटा गर्विग की फिल्म बार्बी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर रही है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन मामले में क्रिस्टोफर नलोन की फिल्म ओपेनहाइमर को पीछे छोड़ने के बाद हाल ही में फैटंसी वर्ल्ड पर आधारित बार्बी ने दुनियाभर में कमाई के मामले में टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल-7 को भी धूल चटा दी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 26 Jul 2023 09:50 AM (IST)
Hero Image
Barbie Box Office Day 5 Greta Gerwig Film Beat Tom Cruise Mission Impossible Dead Reckoning Part One /IMDB

 नई दिल्ली, जेएनएन। Barbie Box Office Day 5 Collection: ग्रेटा गर्विग की फिल्म 'बार्बी' इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। क्रिस्टोफर नोलन के निर्देशन में बनी 'ओपेनहाइमर' के साथ ये फिल्म 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

भारत में 'बार्बी' को सिर्फ इंग्लिश भाषा में रिलीज किया गया। मार्गोट रॉबी और रयान गोस्लिंग स्टारर ये फिल्म दुनियाभर में बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ रही है।

वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में ओपेनहाइमर को पछाड़ने के बाद अब 'बार्बी' ने टॉम क्रूज की एक्शन एडवेंचर फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग पार्ट वन को भी पीछे छोड़ दिया है। चलिए बिना देरी किये जानते हैं कि फिल्म ने इंडिया और वर्ल्डवाइड अब तक कितना कलेक्शन किया है।

बार्बी ने इंडिया में अब तक कमाए इतने करोड़

एक्ट्रेस और निर्देशन ग्रेटा गर्विग हॉलीवुड की पहली ऐसी महिला निर्देशक हैं, जिनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कम समय में सबसे ज्यादा कमाई कमाई की है। इंडिया में सिर्फ इंग्लिश भाषा में रिलीज होने वाली इस फिल्म ने पांच दिनों में महज 23.25 करोड़ का बिजनेस किया है।

हालांकि, इंडिया में बार्बी से ज्यादा ओपेनहाइमर का बोलबाला है। सिलियन मर्फी स्टारर फिल्म ने इंग्लिश भाषा में पांच दिनों में टोटल 54.19 करोड़ का बिजनेस किया है। मंगलवार को ओपेनहाइमर ने सिंगल डे पर जहां 5.54 करोड़ की कमाई की, तो वहीं बार्बी सिर्फ 2.3 करोड़ का कारोबार ही कर पाई।

'बार्बी' ने मिशन इम्पॉसिबल-7 को छोड़ा पीछे

बार्बी की कमाई इंडिया में भले ही धीमी हो, लेकिन दुनियाभर में ये फिल्म अपनी सफलता का परचम लहरा रही है। चार दिन तक वर्ल्डवाइड 2760 करोड़ का बिजनेस करने वाली फिल्म ने सिंगल डे यानी कि मंगलवार को 440 करोड़ का बिजनेस किया है।

1600 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली 'ओपेनहाइमर' को बॉक्स ऑफिस पर करारी मात देने के बाद मार्गोट रॉबी की फिल्म ने टॉम क्रूज की फिल्म का भी बॉक्स ऑफिस पर दम निकाल दिया है। पांच दिन में 'बार्बी' ने वर्ल्डवाइड 3200 करोड़ की सॉलिड कमाई की, जबकि टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग पार्ट वन 13 दिनों में सिर्फ 3020 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई।