Move to Jagran APP

पांच सालों में नहीं टूट सका 'एवेंजर्स एंडगेम' का ओपनिंग रिकॉर्ड, क्या Deadpool And Wolverine रचेगी इतिहास?

शॉन लेवी के निर्देशन में बनी हॉलीवुड फिल्म डेडपूल एंड वुल्वरीन की रिलीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यह मार्वल स्टूडियोज की मूवी है। मार्वल स्टूडियोज की कई फिल्मों ने अपने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया है। चलिए हम जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने रिलीज होने के बाद ओपनिंग डे पर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Thu, 25 Jul 2024 09:09 PM (IST)
Hero Image
एवेंजर्स एंडगेम और डेडपूल एंड वुल्वरीन (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक मार्वल स्टूडियोज की मूवी 'डेडपूल एंड वुल्वरीन' को रिलीज होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी है। 26 जुलाई, शुक्रवार को यह मूवी सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। पिछले काफी समय से इस मूवी को लेकर फैंस के बीच एक अलग ही हाइप बना हुआ है।

'डेडपूल एंड वुल्वरीन' रिलीज होने के बाद इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अच्छे आंकड़ों के साथ बड़ी शुरुआत ले सकती है। हालांकि, यह कोई पहली मूवी नहीं है, इससे पहले भी हॉलीवुड की कई फिल्मों ने अपने ओपनिंग डे पर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया था, जिमसे 5 फिल्में मार्वल की हैं। चलिए जानते हैं उन टॉप 10 फिल्मों के बारे में।

यह भी पढ़ें: Deadpool And Wolverine Box Office: 'डेडपूल एंड वुल्वरिन' लाएगी कमाई का जलजला, चेंक करें प्रेडिक्शन

गॉडजिला एक्स कोंग: द न्यू एम्पायर (Godzilla x Kong: The New Empire)

एडम विंगार्ड के निर्देशन में बनी यह फिल्म इसी साल मार्च में रिलीज हुई थी। इस मूवी को इंडिया में भी लोगों ने काफी पसंद किया था। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अपने पहले दिन 12.60 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

ओपेनहाइमर (Oppenheimer)

क्रिस्टोफर नोलन के निर्देशन में बनी 'ओपेनहाइमर' बीते साल जुलाई में रिलीज हुई थी। दुनिया भर में इस मूवी को लोगों ने काफी पसंद किया था। यहां तक कि फिल्म ने कई ऑस्कर अवॉर्ड भी अपने नाम किए थे। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने पहले दिन 14.45 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

Photo Credit: X

अवतार: द वे ऑफ वॉटर (Avatar: The Way of Water)

एक्शन और रोमांच से भरी फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' को पहले पार्ट के 13 साल बाद रिलीज किया गया था। यह मूवी 2022 में आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 40 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

थोर: लव एंड थंडर (Thor: Love And Thunder)

टाइका वाइटीटी के निर्देशन में बनी यह मूवी भी साल 2022 में रिलीज हुई थी। क्रिश्चियन बेल समेत कई स्टार्स फिल्म का हिस्सा थे और इस मूवी ने इंडियन बॉक्स  ऑफिस पर पहले दिन 18.20 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

Photo Credit: X

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस

यह भी मार्वल स्टूडियोज की मूवी है, जो साल 2022 में ही रिलीज हुई थी। इस मूवी ने भारतीय बॉक्स ऑफिस ओपनिंग डे पर 28.35 करोड़ का कारोबार किया था।

स्पाइडर-मैन- नो वे होम (Spider-Man - No Way Home)

साल 2021 में रिलीज हुई टॉम हॉलैंड और जेंडया स्टारर इस मूवी का निर्देशन जॉन वॉट्स ने किया है। इस मूवी ने अपने ओपनिंग डे पर 32.67 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।

एवेंजर्स: एंडगेम (Avengers: Endgame)

एवेंजर्स: एंडगेम फैंस की पसंदीदा मूवीज में से एक है। साल 2019 में जब यह मूवी रिलीज हुई थी, तो लोगों के बीच एक अलग ही क्रेज देखने को मिला रहा। अपने पहले दिन इस मूवी ने भारत में 53.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। ये ओपनिंग डे पर अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

Photo Credit: Imdb

फास्ट एंड फ्यूरियस प्रेजेंट्स: हॉब्स एंड शॉ

साल 2019 में रिलीज हुई 'फास्ट एंड फ्यूरियस प्रेजेंट्स: हॉब्स एंड शॉ' ने अपने पहले दिन भारत में 13.15 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

कैप्टन मार्वल (Captain Marvel)

मार्वल स्टूडियोज की मूवी 'कैप्टन मार्वल' भी साल 2019 में रिलीज हुई थी। इस मूवी ने अपने पहले दिन भारत में 12.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

Photo Credit: Imdb

एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर (Avengers: Infinity War)

साल 2018 में रिलीज हुई इस हॉलीवुड फिल्म को इंडिया में लोगों से काफी प्यार मिला था। इस मूवी ने उस साल अपने रिलीज के पहले दिन भारत में 31.30 करोड़ रुपये का कारोबार किया। 

यह भी पढ़ें: दुनियाभर में Deadpool & Wolverine को जबरदस्त ओपनिंग मिलने का अनुमान, 3000 करोड़ पार हो सकता है आंकड़ा