Move to Jagran APP

Black Panther 2: 'ब्लैक पैंथर 2' की आंधी में ढेर हुईं भारतीय फिल्में, एक हफ्ते में ही ताबड़तोड़ कमाई

Black Panther 2 रियान कॉगलर द्वारा निर्देशित ब्लैक पैंथर 2 सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस फिल्म को एक हफ्ते में ही धमाकेदार रिस्पांस मिल रहा है। ब्लैक पैंथर 2 को इंग्लिश के अलवा हिंदी तमिल और तेलुगू में भी रिलीज किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Fri, 18 Nov 2022 12:47 PM (IST)
Hero Image
Poster Image of Black Panther: Wakanda Forever. Photo Credit- Black Panther: Wakanda Forever Twitter Page

नई दिल्ली, जेएनएन। Black Panther: Wakanda Forever Box Office Collection: अंग्रेजी फिल्म 'ब्लैक पैंथर 2 वकांडा फॉरएवर' को भारत में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। पहले पार्ट की ही तरह दूसरा पार्ट भी दर्शकों के बीच हिट है। बॉलीवुड की रिलीज हुई तमाम फिल्मों के बीच यह फिल्म भी लोगों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है। फिल्म को 11 नवंबर को रिलीज किया गया था और इस एक हफ्ते में इसकी कमाई 60 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। हालांकि, ओपनिंग डे के मुकाबले वर्किंग डेज में फिल्म की कमाई की रफ्तार कुछ सुस्त पड़ी है।

फिल्म ने एक हफ्ते में की ताबड़तोड़ कमाई

'ब्लैक पैंथर 2' चैडविक बोसमैन के निभाए गए किरदार टी' छल्ला की मौत के बाद होने वाली घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती कहानी है। फिल्म के कलेक्शन की बात करें, तो शुरुआत से ही कमाई के मामले में इसकी रफ्तार आंधी की तरह आगे बढ़ी है। ब्लैक पैंथर 2 को अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, सातवें दिन फिल्म ने 3.32 करोड़ रुपये कमाए। अब एक हफ्ते का ग्रॉस कलेक्शन अगर देखें, तो इस फिल्म ने 66.45 करोड़ की कमाई कर डाली है।

भारतीय फिल्मों को दे रही टक्कर

11 नवंबर को ही भारत में कई फिल्में रिलीज की गई हैं। इस दिन सूरज बड़जात्या की 'ऊंचाई' और हरीश नारायण व हरि शंकर की 'यशोदा' को भी रिलीज किया गया। 'ऊंचाई' अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी डेंजोग्पा की दोस्ती को दिखाते हुए बुनी गई कहानी है, जबकि 'यशोदा' एक सरोगेट मदर के जीवन को दिखाती फिल्म है। इसमें सरोगेट मदर का रोल सामंथा रुथ प्रभु ने प्ले किया है।

'ऊंचाई' का अब तक का कलेक्शन 17.02 करोड़ रहा है, जबकि 'यशोदा' ने 25 करोड़ का कलेक्शन ग्रॉस वर्ल्डवाइड पार कर लिया है। वहीं, इससे भी पहले सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी 'कांतारा' ने 375 करोड़ के आंकड़े को ग्रॉस कलेक्शन में पार कर दिया है। बता दें कि 'ऊंचाई' को 500 से भी कम स्क्रीन्स में रिलीज किया गया है।

ठंडे बस्ते में चली गईं यह फिल्में

नवंबर के पहले हफ्ते रिलीज की गईं फोन भूत, जबल एक्सएल और मिली का बॉक्स ऑफिस पर ठंडा रिस्पांस देखने को मिला। इन फिल्मों में कटरीना कैफ, जाह्नवी कपूर, सोनाक्षी सिन्हा जैसी बड़ी हीरोइनों ने दमदार एक्टिंग की, लेकिन कहानी की वजह से इनकी फिल्में कुछ खास कमाल न दिखा सकीं।

यह भी पढ़ें: Yashoda Collection Day 7: बॉक्स ऑफिस पर 'यशोदा' के एक हफ्ते हुए पूरे, 7 दिनों में 'ऊंचाई' को दी कड़ी टक्कर

यह भी पढ़ें: Drishyam 2: 'विजय सलगांवकर' के पास सिर्फ तीन दिन का वक्त, पुलिस को मिले सबूत बढ़ाएंगे परिवार की मुश्किलें!