Move to Jagran APP

Box Office Collection: फाइटर को बॉक्स ऑफिस मैदान में देख इन फिल्मों के छूटे पसीने, धड़ाम से गिरा कलेक्शन

Box Office Collection दीपिका पादुकोण-ऋतिक रोशन और अनिल कपूर स्टारर फिल्म फाइटरने अपनी रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धाक जमा दी है। एक तरफ जहां हनु मैन फाइटर के आगे मजबूती से खड़ी रही तो वहीं दूसरी तरफ गुंटूर कारम से लेकर सालार और डंकी जैसी फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर हालत खस्ता हो गयी है। यहां पर जानिये सभी फिल्मों का कलेक्शन-

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Fri, 26 Jan 2024 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jan 2024 02:51 PM (IST)
फाइटर को बॉक्स ऑफिस मैदान में देख इन फिल्मों के छूटे पसीने / Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Box Office Collection: बीते साल गणतंत्र दिवस 2023 में शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस मूवी ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था। फिल्म के निर्देशन की कमान डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने संभाली थी।

इस फिल्म के बाद अब एक बार फिर निर्देशक नयी कहानी और बिल्कुल नई फिल्म 'फाइटर' के साथ 26 जनवरी के खास मौके पर सिनेमाघरों में लौटे हैं।

दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन की फिल्म 'फाइटर' की रिलीज ने 'गुंटूर कारम' और 'कैप्टन मिलर' जैसी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर गेम बिल्कुल ही बिगाड़ कर रख दिया है। चलिए देखते हैं कि फाइटर के आने से किन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर कितना बिजनेस बिगड़ा है।

गुंटूर कारम का 14 दिनों में इतना कलेक्शन

महेश बाबू की फिल्म 'गुंटूर कारम' सिर्फ तेलुगु भाषा में ही रिलीज हुई थी। इस मूवी की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाकेदार हुई थी। कैप्टन मिलर और हनुमैन को पीछे छोड़ते हुए ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही थी। हालांकि, 10 दिनों में ही फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर हालत बिगड़ने लगी।

यह भी पढ़ें: Fighter Worldwide Collection: पहले ही दिन 'फाइटर' ने भरी ऊंची उड़ान, वर्ल्ड वाइड हो गया इतना कारोबार

14 दिनों में गुंटूर कारम ने इंडिया में नेट कलेक्शन 120.86 करोड़ का किया है। क्योंकि फाइटर तेलुगु में रिलीज नहीं हुई है, इसलिए, महेश बाबू के मूवी कलेक्शन पर इसका कुछ खास असर नहीं पड़ा और गुंटूर कारम ने रिलीज के 14वें दिन लगभग 66 लाख के आसपास बिजनेस किया।

  • इंडिया नेट कलेक्शन - 120.86 करोड़ रुपए
  • वर्ल्ड वाइड कलेक्शन - 171.1 करोड़ रुपए
  • ओवरसीज - 30 करोड़ रुपए 

कैप्टन मिलर के छूट गए पसीने

धनुष की फिल्म कैप्टन मिलर 12 जनवरी को सिनेमाघरों में आई थी। अच्छे रिव्यू पाने के बावजूद इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास मुनाफा नहीं हुआ है। कैप्टन मिलर तमिल के अलावा हिंदी और कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई थी। हालांकि, फाइटर के आने से 'कैप्टन मिलर' का हिंदी में बिजनेस बुरी तरह से गिर गया है। इस मूवी ने हिंदी भाषा में 10वें दिन 1 लाख की कमाई की है। हिंदी भाषा में कैप्टन मिलर सिर्फ तीन करोड़ ही कमा पाई है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर मूवी ने सिर्फ 45.26 करोड़ रुपए ही कमाए हैं। तमिल में भी फिल्म ने सिर्फ 41.91 करोड़ का बिजनेस किया है।

  • इंडिया नेट कलेक्शन - 45.26 करोड़ रुपए
  • इंडिया ग्रॉस कलेक्शन- 50.05 करोड़ रुपए
  • वर्ल्ड वाइड कलेक्शन - 65.55 करोड़ रुपए
  • ओवरसीज - 15.5 करोड़ रुपए

300 करोड़ भी नहीं पहुंच पाई डंकी

शाह रुख खान के लिए बीता साल काफी अच्छा साबित हुआ, क्योंकि उनकी दो फिल्मों 'जवान' और 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया था। उस रिकॉर्ड को उनकी मूवी 'डंकी' कायम नहीं रख पाई। जैसे-तैसे इस फिल्म ने 36 दिनों तक अपने आपको थिएटर में टिकाकर रखा था और इंडिया में नेट कमाई 226.85 करोड़ तक की थी। हालांकि, फाइटर अब इस फिल्म का सफर खत्म करने के लिए आ गया है, क्योंकि 'डंकी' ने 36वें दिन सिर्फ 2 लाख रुपए ही कमाए हैं।

  • इंडिया नेट कलेक्शन - 226.85 करोड़ रुपए
  • इंडिया ग्रॉस कलेक्शन- 271.75 करोड़ रुपए
  • वर्ल्ड वाइड कलेक्शन - 446.75 करोड़ रुपए
  • ओवरसीज - 175 करोड़ रुपए

'सालार' भी रेंगने पर हुई मजबूर

'आदिपुरुष' के बाद सालार से फैंस काफी उम्मीद लगाकर बैठे थे। हर किसी को यही लगा था कि प्रभास की ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड लिखेगी और 'बाहुबली' सहित कईयों का रिकॉर्ड तोड़ेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सालार की हिंदी भाषा में 21वें दिन बाद ही कमाई गिरने लगी थी और अब फाइटर उस पर पूरी तरह से ग्रहण लगाने आ गया है।

रिलीज के 35वें दिन 'सालार' ने हिंदी भाषा में 15 लाख का बिजनेस किया है। इसके अलावा तेलुगु में फिल्म ने 4 लाख और तमिल में 13 लाख रुपए कमाए हैं। इंडिया में फिल्म का टोटल नेट कलेक्शन अब तक 405.86 करोड़ और वर्ल्ड वाइड 614 करोड़ के आसपास हुआ है।

  • इंडिया नेट कलेक्शन - 405.86 करोड़ रुपए
  • इंडिया ग्रॉस कलेक्शन- 480 करोड़ रुपए
  • वर्ल्ड वाइड कलेक्शन - 614 करोड़ रुपए
  • ओवरसीज - 134 करोड़ रुपए

मैं अटल हूं को भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं मिल रही जगह

पंकज त्रिपाठी स्क्रीन पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बनकर आए और उन्होंने अपने अभिनय से हर किसी की तारीफ पाई। हालांकि, इस फिल्म को ऑडियंस की प्रशंसा तो मिल गयी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर जगह नहीं मिल सकी।

  • इंडिया नेट कलेक्शन - 7.87 करोड़ रुपए
  • इंडिया ग्रॉस कलेक्शन- 8.5 करोड़ रुपए
  • वर्ल्ड वाइड कलेक्शन - 9.15 करोड़ रुपए
  • ओवरसीज - 0.65 करोड़ रुपए

पहले वीकेंड के बाद ही इस मूवी का बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस बुरी तरह से गिर गया और मूवी लाखों में आ गिरी। फ़ाइअत्र के आने से फिल्म के कलेक्शन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है और रिलीज के सातवें दिन ही 'मैं अटल हूं' ने बॉक्स ऑफिस पर 15 लाख रुपए कमाए हैं। इस फिल्म का इंडिया में कलेक्शन 7.87 करोड़ तक हुआ है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.