Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office Report: 'घूमर' का हाल बेहाल, 'रॉकी और रानी...' सहित इन फिल्मों को पीछे छोड़ 'जेलर' ने छापे खूब नोट

Box Office Report बॉक्स ऑफिस पर इस महीने कई बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं। गदर 2 जहां बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार कमाई कर रही है। तो वहीं रजनीकांत की जेलर भी वर्ल्डवाइड खूब नोट छाप रही है। कमाई में रजनीकांत की मूवी के आगे अब रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का चार्म फीका पड़ रहा है। इस बीच घूमर की कैसी कमाई हुई पढ़ें पूरी रिपोर्ट।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 24 Aug 2023 10:13 AM (IST)
Hero Image
Box Office Report: जेलर सहित बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का हाल । Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report: अगस्त का महीना बॉक्स ऑफिस पर काफी चैलेंजिंग रहा। इस महीने 'गदर 2' और 'OMG 2' की रिलीज से पहले ही रजनीकांत की जेलर ने आकर अपनी धाक जमा ली। इंडिया में जहां सनी देओल की 'गदर 2' की दहाड़ के आगे सभी फिल्मों की सिट्टी पिट्टी गुल है, तो वहीं वर्ल्डवाइड सनी देओल की 'गदर 2' से रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' एक कदम आगे चल रही है।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी जहां धीरे-धीरे कछुए की चाल चलते हुए कमाई कर रही है, तो वहीं छह दिनों के अंदर ही बॉक्स ऑफिस पर घूमर बिल्कुल ही अपने डायरेक्शन से घूम चुकी है।

बॉक्स ऑफिस पर अब तक जेलर, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और घूमर का टोटल अब तक कितना कलेक्शन हुआ है। यहां पर पढ़िए डिटेल रिपोर्ट-

जेलर लगातार कर रही है अच्छी कमाई

रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' के सिनेमाघरों में आने से पहले ही इसका क्रेज फैंस में साफ तौर पर देखने को मिला था। 10 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज इस फिल्म को मल्टी लैंग्वेज में रिलीज किया गया था। फिल्म की रिलीज को 13 दिन बीत चुके हैं। बुधवार को 'जेलर' ने तमिल भाषा में लगभग 2.9 करोड़ का टोटल बिजनेस किया।

तेलुगु भाषा में इस फिल्म ने 88 लाख, कन्नड़ में 1 लाख, हिंदी में इस फिल्म ने 3 लाख तक का बिजनेस किया। इंडिया में जेलर की टोटल कमाई 295.78 करोड़ है, बल्कि वर्ल्डवाइड फिल्म ने अब तक 523.4 करोड़ का टोटल बिजनेस किया है।

वर्ल्डवाइड कलेक्शन में जेलर सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' से आगे चल रही है। इस फिल्म ने अक्षय की ओह माय गॉड 2 को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

कछुए की रफ्तार से आगे बढ़ रही है 'रॉकी और रानी...'

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी कछुए की रफ्तार से धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। इस फिल्म की रिलीज को लगभग 27 दिन हो चुके हैं। आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की ये फिल्म अब भी सिनेमाघरों में टिकी हुई है। इस फिल्म ने रिलीज के 27वें दिन बॉक्स ऑफिस लगभग 65 लाख की कमाई की है।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर करण जौहर के निर्देशन में बनी ये फिल्म 150 करोड़ का आंकड़ा पार करने में भी नाकामयाब रही है। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक 147 करोड़ के आसपास की कमाई की, जबकि वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने अब तक 315 करोड़ कमा लिए हैं।

बॉक्स ऑफिस पर घूमर का हुआ बुरा हाल

घूमर सिनेमाघरों में 18 अगस्त को रिलीज हुई थी। इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में संयमी खेर और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। समीक्षकों और इंडस्ट्री से तो फिल्म को काफी अच्छे रिव्यू मिले हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कमाई में काफी धीमी चल रही है। छह दिनों में महज 4.51 करोड़ का बिजनेस किया है। इस फिल्म ने बुधवार को 35 लाख रुपए की टोटल कमाई की है।