Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office Collection: 'श्रीकांत' हुई फुस्स, भौकाल दिखाने वाले 'भैया जी' का हुआ ये हाल, कर डाला इतना बिजनेस

मई के महीने में बॉलीवुड से कुछ बेहतरीन फिल्मों ने थिएटर में एंट्री ली। राजकुमार राव की श्रीकांत ने इस महीने की शुरुआत में थिएटर्स में एंट्री ली। एक दृष्टीहीन व्यक्ति के रोल में उनका कैरेक्टर सबके पसंद आया। वहीं भैया जी बनकर आए मनोज बाजपेयी भी कुछ हद तक अपना दमखम दिखा पाने में कामयाब रहे। जानेंगे इन फिल्मों का अब तक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 01 Jun 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
'श्रीकांत' और 'भैया जी'. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Box Office Collection: मई के आखिरी हफ्ते में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) 'मिस्टर एंड मिसेज माही' लेकर हाजिर हो चुके हैं। इसके पहले इसी महीने इनकी मूवी 'श्रीकांत' ने थिएटर्स में एंट्री ली, जो स्पोर्ट्स ड्रामा बायोपिक है। 'श्रीकांत' बनकर राजकुमार राव ने लोगों का शुरुआती दिनों में खूब एंटरटेनमेंट किया। इस फिल्म की कमाई पर 'भैया जी' का असर जरूर दिखा, जो 24 मई को रिलीज हुई थी।

'श्रीकांत' और 'भैया जी' दोनों अलग-अलग जॉनर की फिल्में हैं। इन मूवीज ने शुरुआती कुछ दिनों में जमकर नोट छापे, लेकिन बाद में इनका असर कुछ कम होता नजर आया। 'श्रीकांत' को रिलीज हुए 21 दिन बीत चुके हैं। वहीं, बॉक्स ऑफिस पर 'भैया जी' के खुमार का असर भी कुछ फीका पड़ता नजर आ रहा है। इन दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ चुका है।

'श्रीकांत' कर पाई है इतनी कमाई

तुषार हीरानंदानी के डायरेक्शन में बनी 'श्रीकांत' इंडस्ट्रियलिस्ट श्रीकांत बोला की लाइफ पर आधारित फिल्म है। राजकुमार राव ने इस मूवी में दृष्टिहीन व्यक्ति का रोल प्ले किया है। न देख पाने के बावजूद उसके इरादे मजबूत हैं। इस फिल्म की कुल कमाई की बात करें, तो मूवी ने 8.9 करोड़ तक का कलेक्शन किया है। यह अभी तक का आखिरी आंकड़ा है, जो सैकनिल्क की रिपोर्ट में सामने आया है। यानी 'श्रीकांत' का कलेक्शन इसके आगे रुक गया है।

यहां तक पहुंचा 'भैया जी' का भौकाल

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की 100वीं फिल्म है 'भैया जी'। ये मूवी बदले की आग में जल रहे एक भाई की है, जो अपने भाई के हत्यारों को मौत के घाट उतारे बिना चैन की सास नहीं लेता। एक गुस्सैल और कहीं-कहीं पर शांत बिहारी के रूप में भी मनोज बाजपेयी अपने कैरेक्टर के साथ न्याय करने में कामयाब दिखे।  

इस फिल्म में मनोज बाजपेयी के साथ ही एक्ट्रेस जोया हुस्सैन के रोल ने भी वाहवाही लूटी। कुल मिलाकर नरसंहार करने वाले 'भैया जी' ऑडियंस को एंटरटेन करने में कामयाब जरूर नजर आए। लेकिन अब इसका भी असर कम होता दिख रहा है। 24 मई को रिलीज हुई इस फिल्म ने शुक्रवार को 52 लाख की कमाई की। फिल्म का टोटल कलेक्शन 8.72 करोड़ हो गया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: 'भैया जी' और 'श्रीकांत' पर ग्रहण लगाने आ रही है ये बड़ी फिल्म, अब तक दोनों ने कमाए हैं इतने करोड़