Move to Jagran APP

Box Office: 'जिगरा' विकी विद्या और 'वैट्टेयन' में से किसका 'मंगल' रहा 'शुभ', बॉक्स ऑफिस पर कौन हुआ विजय?

बॉक्स ऑफिस का खेल काफी निराला है। कभी उस फिल्म का सिक्का चल जाता है जिसकी उम्मीद न की हो कभी-कभी फिल्म के दमदार प्रमोशन के बावजूद एक हफ्ते में ही फिल्म का दम बॉक्स ऑफिस पर निकल जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है 10 और 11 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्मों वैट्टेयन जिगरा और विकी विद्या का वो वाला वीडियो के साथ भी। कैसा है हाल देखते हैं

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 23 Oct 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
12 दिनों में कौन सी फिल्म आगे कौन सी पीछे/ फोटो- Jagran Graphic
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉक्स ऑफिस का खेल हर हफ्ते किसी न किसी मेकर पर भारी पड़ता है। किसी की झोली नोटों से भर जाती है, तो किसी को मुंह की खानी पड़ती है। हर वीक सितारों को बॉक्स ऑफिस पर परीक्षा से गुजरना पड़ता है। 'स्त्री-2' और 'खेल-खेल में' के बाद बीते 11 अक्टूबर को बॉक्स ऑफिस पर एक और बड़ी टक्कर हुई।

आलिया भट्ट की जिगरा और राजकुमार राव की फिल्म 'विकी विद्या का वो वाला वीडियो' एक ही दिन पर रिलीज हुई। इन दोनों फिल्मों से ही एक दिन पहले रजनीकांत की 'वैट्टेयन' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। तीनों ही फिल्मों को सिनेमाघरों में लगे हुए 12 दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है।

जिगरा का जहां पहले ही हाल-बेहाल हो चुका है, तो वहीं विकी विद्या का वो वाला वीडियो और वैट्टेयन में से किसने बॉक्स ऑफिस की गद्दी हथियाई है, चलिए देखते हैं आंकड़े:-

'वैट्टेयन' या 'विकी विद्या' किसका चल रहा है बॉक्स ऑफिस पर राज?

31 साल के बाद जहां अमिताभ बच्चन और रजनीकांत की जोड़ी को देखने दर्शक थिएटर में आए, तो वहीं 'स्त्री-2' के विकी ने अपनी शादी की वो वाली वीडियो से भी दर्शकों का बहुत ही मनोरंजन किया। दोनों ही फिल्मों को काफी प्यार मिला, लेकिन इस वक्त बॉक्स ऑफिस रेस में जो फिल्म आगे चल रही है, वह है थलाइवा रजनीकांत की फिल्म 'वैट्टेयन'।

यह भी पढ़ें: Box Office: ये क्या हो गया! वीकेंड पर 'जिगरा' और 'विकी विद्या' के बीच कांटे की टक्कर, किसने मारी बाजी?

ये तमिल लैंग्वेज एक्शन ड्रामा फिल्म इंडिया ही नहीं, बल्कि वर्ल्डवाइड भी तेज रफ्तार से दौड़ लगा रही है। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, वैट्टेयन ने 12 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल 138.45 करोड़ तक की कमाई कर ली है।

वैट्टेयन पोस्टर- IMDB
मूवी ने तमिल भाषा में टोटल 117.78 करोड़, तेलुगु में 16.18 करोड़, हिंदी में 4.1 करोड़ और कन्नड़ में 39 लाख का 12 दिनों में बिजनेस किया है। वर्ल्डवाइड इस फिल्म का कलेक्शन 383.86 करोड़ तक पहुंच चुका है।

वैट्टेयन का 12 दिनों का कलेक्शन- 

वर्ल्डवाइड  383.86 करोड़
इंडिया नेट  138.45 करोड़
तमिल कलेक्शन  117.78 करोड़/ सिंगल डे: 1.37 करोड़
हिंदी कलेक्शन  16.18 करोड़/ सिंगल डे: 42 लाख
तेलुगु कलेक्शन 4.1 करोड़/ 11 लाख- सिंगल डे
कन्नड़ भाषा  39 लाख/ 2 लाख- सिंगल डे

विकी विद्या का वो वाला वीडियो की सीडी हैंग

राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी की जोड़ी फिल्म 'विकी विद्या का वो वाला वीडियो' में पहली बार दर्शकों को देखने को मिली। राजकुमार के बेहतरीन डायलॉग्स ने लोगों का बहुत दिल जीता। राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी इस फिल्म की ओपनिंग बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी हुई।

हालांकि, रिलीज के 10 दिन बाद ही फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर कदम लड़खड़ाने लगे हैं। मूवी ने मंगलवार को बॉक्स ऑफिस पर महज 1.1 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल कलेक्शन 35.5 करोड़ और वर्ल्डवाइड 47.5 करोड़ तक का हुआ है।

विकी विद्या का वो वाला वीडियो- IMDB 

जिगरा का समय बॉक्स ऑफिस पर जल्द होगा समाप्त?

विकी विद्या का वो वाला वीडियो तो जैसे-तैसे वैट्टेयन के सामने बॉक्स ऑफिस टिकी हुई है, लेकिन 'जिगरा' का दम तो बिल्कुल ही निकल चुका है। आलिया भट्ट को राजकुमार राव की फिल्म से पंगा लेना बहुत ही महंगा पड़ गया है, क्योंकि 10 दिनों में ही फिल्म की कमाई करोड़ों से घटकर लाखों में आ गई है।

रिलीज के 12वें दिन इस फिल्म के खाते में महज 57 लाख रुपए आए हैं, जबकि तेलुगु में फिल्म की कमाई पहले ही रुक चुकी है। जिगरा का इंडियन बॉक्स ऑफिस पर टोटल कलेक्शन 28.16 करोड़ ही हुआ है।

यह भी पढ़ें: Box office Collection: वैट्टेयन-जिगरा या विकी विद्या का वो वाला वीडियो, पहले हफ्ते किसके सिर सजा नोटों का ताज