Move to Jagran APP

'छोटा पैकेट बड़ा धमाका', Box Office पर 'मुंज्या' सहित इन फिल्मों की कामयाबी ने सबको चौंकाया

साल 2024 का आधा सफर समाप्त होने को है। इन 6 महीनों में बड़े पर्दे पर कई फिल्में आईं और गईं। कुछ मेगा बजट की मूवीज इस दौरान बॉक्स ऑफिस (Box Office Collection 2024) पर औंधे मुंह गिरीं तो कई कम बजट की फिल्मों ने शनादार सफलता हासिल की। ऐसे में आइए जानते हैं कि इस साल वो कौन सी मूवीज रहीं जिनकी सक्सेस ने सरप्राइज किया।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Thu, 27 Jun 2024 12:03 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 02:02 PM (IST)
2024 में सफल रहीं ये फिल्में (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस साल का छठवां महीना अपने अंतिम दौर में है। कुछ ही दिन में 2024 का आधा सफर समाप्त हो जाएगा। बॉलीवुड फिल्मों के हिसाब से बीते 6 महीने मिलेजुले रहें हैं। इस दौरान कई मेगा बजट की फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम रहीं, तो कुछ मूवीज ने कल्पना से परे बॉक्स ऑफिस (Box Office Collections 2024)पर प्रदर्शन करके दिखाया। 

आज इस लेख में हम आपको इस साल के उन फिल्मों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी सफलता से हर किसी को आश्चर्यचकित कर दिया। 

हनु मैन (Hanu-Man)

इस साल का आगाज हनु-मैन जैसी शानदार तेलुगु मूवीज के जरिए हुआ। निर्देशक प्रशांत वर्मा और एक्टर तेज्जा इस फिल्म ने दर्शकों का दिल बखूबी जीता। मूवी कहानी और वीएफएक्स (VFX) को देख हर कोई प्रभावित हुआ। आलम ये रहा है कि कम बजट वाली हनु-मैन ने कमाई के मामले में जमकर गर्दा उड़ाया। 

ये भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Box Office Prediction: 100 करोड़ से खाता खोलेगी प्रभास की फिल्म? पढ़ें- क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

खास बात ये थी की 12 जनवरी को ये फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हुई और इसके सामने कटरीना कैफ की मैरी क्रिसमस, महेश बाबू की गुंटूर कारम और धनुष की कैप्टन मिलर जैसी कई मूवीज की चुनौती रही। लेकिन इसके बावजूद हनु-मैन ने कामयाबी का परचम लहराया। आईडीबी की रिपोर्ट के अनुसार 40 करोड़ की बजट वाली इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर  57 करोड़ और वर्ल्डवाइड 296 करोड़ का कलेक्शन किया था।

मंजुम्मेल ब्वॉयज (Manjummel Boys)

मलयालम फिल्म मंजुम्मेल ब्वॉयज ने अपनी कामयाबी से इस साल काफी हद तक सरप्राइज किया। 22 फरवरी को इस मूवी सिनेमाघरों में रिलीज किया गया और कमाई के मामले में इस फिल्म ने धमाल कर दिया। सर्वाइवल थ्रिलर के तौर पर मंजुम्मेल ब्वॉयज दर्शकों को काफी पसंद आई। 

महज 15 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 134 करोड़ और वर्ल्डवाइड ग्रॉस 241 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था। 

आर्टिकल 370 (Article 370)

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम और प्रियामणि स्टारर फिल्म आर्टिकल 370 का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। 23 फरवरी को रिलीज होने वाली इस मूवी का बॉक्स ऑफिस क्लैश विद्युत जामवाल की क्रैक से हुआ, जिसमें यामी की इस फिल्म ने बाजी मारी। 

35 करोड़ के बजट में बनने वाली आर्टिकल 370 ने बॉक्स ऑफिस पर 81 करोड़ और वर्ल्डवाइड 108 करोड़ का धमाकेदार कारोबार किया था। 

श्रीकांत (Srikanth) 

राजकुमार राव स्टारर फिल्म श्रीकांत को 10 मई 2024 को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। दृष्टिहीन उद्योगपति श्रीकांत बोला की इस बायोपिक में राजकुमार ने अपनी एक्टिंग की शानदार छाप छोड़ी। 30 करोड़ में बनने वाली श्रीकांत ने बॉक्स ऑफिस पर नेट 50 करोड़ की कमाई कर अच्छा-खासा मुनाफा कमाया। 

मुंज्या (Munjya)

निर्माता अमर कौशिक और दिनेश विजान की सुपरनेचुरल हॉरर थ्रिलर मुंज्या की कामयाबी का शोर इस वक्त हर तरफ मचा हुआ है। इस फिल्म में कोई इतनी बड़ी स्टार कास्ट नहीं थी, उसके बाद भी मुंज्या ने सफलता का स्वाद चखा। 

30 करोड़ की लागत में बनने वाली मुंज्या ने अब तक रिलीज के 20 दिनों में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर डाला है और दुनियाभर में फिल्म की कमाई का आंकड़ा 106 करोड़ के पार पहुंच चुका है। 

ये भी पढे़ें- Box Office: जब कंटेंट के आगे हार गया स्टारडम, Munjya से पहले इन कम बजट की फिल्मों ने की छप्परफाड़ कमाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.