Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office Report: आदिपुरुष-जरा हटके जरा बचके की बत्ती गुल, सत्यप्रेम की कथा को टक्कर देने आई कैरी ऑन जट्टा 3

Box Office Report जून के महीने में बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्मों के बीच टक्कर देखने को मिली। जरा हटके जरा बचके और आदिपुरुष की रफ्तार जहां अब पूरी तरह से थम चुकी है तो वहीं कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म सत्यप्रेम की कथा को गिप्पी ग्रेवाल की पंजाबी फिल्म कैरी ऑन जट्टा 3 बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में टक्कर दे रही है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 07 Jul 2023 08:49 AM (IST)
Hero Image
Box Office Report Adipurush and Zara Hatke Zara Bachke Collection Stop Carry on Jatta 3 Give Tough Fight/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report: अप्रैल और मई महीने की तरह जून में भी बड़ी-बड़ी फिल्मों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। जून में सबसे पहले विक्की कौशल और सारा अली खान की फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' रिलीज हुई।

इस फिल्म को टक्कर देने के लिए 16 जून 2023 को प्रभास और कृति सेनन स्टारर 'आदिपुरुष' सिनेमाघरों में पहुंचीं। हालांकि, कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी के आते ही प्रभास-कृति स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' के कलेक्शन पर ग्रहण लग गया।

अब सत्यप्रेम की कथा को बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में टक्कर देने के लिए गिप्पी ग्रेवाल की पंजाबी फिल्म 'कैरी ऑन जट्टा' रिलीज हो गई है। सभी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर गुरुवार को कैसा हाल रहा, यहां पर पढ़िए पूरी रिपोर्ट।

बॉक्स ऑफिस पर थमी 'आदिपुरुष' की रफ्तार

प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी, लेकिन विवादों का इस फिल्म पर गहरा असर देखने को मिला। इस फिल्म ने सिंगल डे पर इंडिया में 37 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि, जैसे-जैसे दिन बढ़े फिल्म की कमाई घटती गई। फिल्म की रफ्तार 20 दिन बाद ही थम गई।

इस फिल्म ने हिंदी में टोटल 146 करोड़ का बिजनेस किया, जबकि तेलुगु में फिल्म की टोटल कमाई 131.78 करोड़ हुई। इंडिया में इस फिल्म ने टोटल 285.62 करोड़ का नेट बिजनेस किया और वर्ल्डवाइड ये फिल्म 450 करोड़ पर थम गई।

जरा हटके जरा बचके ने 34 दिनों में टोटल की इतनी कमाई

आदिपुरुष के बाद विक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' भी अब सिनेमाघरों से हट चुकी है। कम बजट में बनी मिडिल क्लास परिवार पर आधारित इस फिल्म ने लोगों का खूब मनोरंजन किया।

हालांकि, घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने का सपना 'जरा हटके जरा बचके' पूरा नहीं कर सकी। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल कलेक्शन 86.17 करोड़ का किया, जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म ने टोटल 111. 5 करोड़ के आसपास बिजनेस किया।

सत्यप्रेम की कथा को टक्कर देने आई 'कैरी ऑन जट्टा 3'

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' ने सात दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा पार किया। हालांकि, आठवें दिन गुरुवार को फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिली और फिल्म महज 2 करोड़ कमा पाई, लेकिन अब इस फिल्म को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है गिप्पी ग्रेवाल की पंजाबी फिल्म 'कैरी ऑन जट्टा 3'।

जिसने आठ दिनों में टोटल इंडिया में 27 करोड़ का बिजनेस किया है। कैरी ऑन जट्टा 3 ने गुरुवार को 1.51 करोड़ का सिंगल डे बिजनेस किया। हालांकि, वर्ल्डवाइड फिल्म की रफ्तार काफी अच्छी है और इस फिल्म ने आठ दिनों में दुनियाभर में 55.7 करोड़ का टोटल बिजनेस किया है।