Move to Jagran APP

Box office WorldWide Collection: 100 करोड़ क्लब से बस इतनी सी दूर भोला, 'दसरा' से बहुत पीछे 'रावणासुर'

Box office WorldWide Collection Report मार्च-अप्रैल में कई बड़े स्टार्स की फिल्मों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्में कैसी कमाई कर रही हैं ये तो आप पहले ही जान चुके हैं लेकिन वर्ल्डवाइड भोला से लेकर दसरा की कमाई की जानिए पूरी रिपोर्ट।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 11 Apr 2023 02:58 PM (IST)
Hero Image
Box Office Report Bholaa to Tu Jhoothi Main Makkaar and Ravanasura to Dasara Worldwide Collection Till Tuesday/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Box office WorldWide Collection Report: फिल्मी पर्दे पर बीते महीने और अप्रैल में रिलीज हुई फिल्मों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां 'तू झूठी, मैं मक्कार' बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ 'भोला' घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भले ही कुछ खास कमाई न कर पा रही हो, लेकिन वर्ल्डवाइड ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने की पक्की तैयारी कर चुकी है। भोला और तू झूठी मैं मक्कार को दो साउथ फिल्में 'दसरा' और 'रावणासुर' कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तो आप जान चुके हैं कि कौन सी फिल्म ने कितनी कमाई की है, लेकिन दुनियाभर में किसकी सफलता का डंका बज रहा है, जानिए पूरी रिपोर्ट।

तू झूठी, मैं मक्कार का बॉक्स ऑफिस पर धमाल

रणबीर कपूर-श्रद्धा कपूर की रॉम-कॉम 'तू झूठी, मैं मक्कार' बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। ये फिल्म पिछले 34 दिनों से थिएटर्स में टिकी हुई है। लव रंजन के निर्देशन में बनी ये फिल्म दुनियाभर में पहले ही 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

अब जिस हिसाब से ये फिल्म वीकेंड पर कमाई कर रही है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वर्ल्डवाइड 218 करोड़ कमा चुकी ये फिल्म वर्ल्डवाइड 250 करोड़ का कारोबार कर सकती है। तू झूठी, मैं मक्कार से पहले रणबीर की ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

100 करोड़ से बस इतनी दूर है भोला

अजय देवगन की फिल्म 'भोला' का जिस तरह से बज बना था, उस तरह से फिल्म की ओपनिंग नहीं हुई। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में फिल्म काफी पीछे है। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म की रिलीज को 12 दिन हो चुके हैं, लेकिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का 'दृश्यम-2' वाला जादू नहीं चल पाया है।

हालांकि, 12वें दिन दुनियाभर में 'भोला' खुद को प्रूफ करने में कामयाब रही है और दुनियाभर में फिल्म 96 करोड़ कमा चुकी है। यही उम्मीद की जा रही है कि फिल्म वीकेंड तक वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी।

दसरा ने अब तक दुनियाभर में की इतनी कमाई

अजय देवगन की 'भोला' के साथ रिलीज हुई फिल्म 'दसरा' की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत काफी अच्छी हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे फिल्म की कमाई में काफी गिरावट आई।

सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, बल्कि वर्ल्डवाइड भी कमाई के मामले में इस फिल्म 'भोला' को पीछे छोड़ दिया है। इस फिल्म ने अब तक 109.3 करोड़ का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया है।

रावणासुर है अभी बहुत ही पीछे

रवि तेजा की तेलुगु फिल्म रावणासुर की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी। सभी को यही लगा था कि ये फिल्म नानी की 'दसरा' को पछाड़ देगी। हालांकि हर दिन के साथ फिल्म के कलेक्शन में काफी गिरावट आई। पांच दिन में ये फिल्म दुनियाभर में महज 18.35 करोड़ की कमाई ही कर पाई है।