Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office Report: 'जवान' ने आते ही इन फिल्मों का खाता बंद करने की कर ली तैयारी, 'जेलर' का बचना भी मुश्किल

Box Office Report शाह रुख खान की जवान ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर नए-नए रिकॉर्ड्स कायम करना शुरू कर दिया है। दुनियाभर में इस फिल्म ने 520 करोड़ की टोटल कमाई कर ली है। गदर 2 और ड्रीम गर्ल 2 की कमाई पर जहां जवान के आने का असर पड़ा तो वहीं शाह रुख की मूवी इन फिल्मों का खाता बंद करवाने की तैयारी में है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 11 Sep 2023 05:09 PM (IST)
Hero Image
Box Office Report jawan beat omg 2 and jailer /Photo- IMDB

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report: 'पठान' के साथ चार साल बाद शाह रुख खान ने फिल्मी पर्दे पर वापसी की थी। इस फिल्म में रोमांस छोड़कर एक्शन करते हुए नजर आए किंग खान ने बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड कायम किया था, जिसे 'गदर 2' भी तोड़ने में नाकामयाब रही।

पठान के बाद अब 7 सितंबर को 'जवान' बनकर आए शाह रुख खान ने एक बार फिर से सिनेमाघरों के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर धावा बोलते हुए 'गदर 2' सहित कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। रजनीकांत की 'जेलर' सहित इन फिल्मों पर 'जवान' की रिलीज का बुरा असर पड़ा। चलिए देखते हैं लिस्ट-

लाखों में पहुंची रजनीकांत की 'जेलर' की कमाई

रजनीकांत की 'जेलर' सनी देओल की 'गदर 2' से एक दिन पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी। लेकिन जवान के थिएटर में आने के बाद अब इसकी कमाई लाखों में पहुंच चुकी है। सिर्फ हिंदी में ही नहीं, बल्कि तमिल-तेलुगु में भी रजनीकांत की 'जेलर' सिंगल डे पर लाख में कमाई कर रही है।

यह भी पढ़ें: OMG 2 Box Office Day 28: जवान और गदर 2 की आंधी में टिकी हुई है अक्षय की OMG 2, इतने करोड़ का कर डाला बिजनेस

'जेलर' ने 31वें दिन रविवार को हिंदी में 3 लाख, तमिल में 45 लाख और तेलुगु में फिल्म ने सिंगल डे पर महज 8 लाख की कमाई की है। सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिया में फिल्म का अब तक का कलेक्शन 342 करोड़ और वर्ल्डवाइड 597 करोड़ तक पहुंचा है।

जेलर का अब तक का टोटल कलेक्शन- 

वर्ल्डवाइड कलेक्शन  इंडिया नेट कलेक्शन  इंडिया ग्रॉस कलेक्शन  ओवरसीज 
597.1 करोड़ रुपए  342.47 करोड़ रुपए 401.1 करोड़ रुपए  196 करोड़

OMG 2 का बॉक्स ऑफिस पर सफर खत्म

'गदर 2' के साथ बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली अक्षय कुमार की सोशल ड्रामा फिल्म 'OMG 2' भले ही स्लो स्पीड से चल रही थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म लगातार करोड़ों में कमाई कर रही थी। शाह रुख खान की जवान ने आते ही अक्षय कुमार की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर खाता बंद कर दिया।

क्योंकि 31वें दिन अक्षय कुमार की 'ओह माय गॉड-2' ने टोटल 3 लाख की कमाई की। इस फिल्म का टोटल कलेक्शन अब तक इंडियन बॉक्स ऑफिस पर महज 149.92 करोड़ की कमाई की, जबकि दुनियाभर में फिल्म की कमाई 220 करोड़ तक पहुंची है।

यह भी पढ़ें: Dream Girl 2 Worldwide: 'ड्रीम गर्ल 2' ने सनी देओल की 'गदर 2' को चटाई धूल, वर्ल्डवाइड बुधवार को इतनी कमाई