Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'मिशन इम्पॉसिबल 7' का तहलका, 100 करोड़ के करीब पहुंची 'सत्यप्रेम की कथा'

Box Office Collection बॉक्स ऑफिस पर बीते दिनों से अलग-अलग तरह की फिल्मों की भरमार लगी हुई है। हालिया रिलीज क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बनाए हुई है। इस बीच इसके पहले रिलीज हुई फिल्मों का क्रेज भी कुछ कम नहीं हुआ है। टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल 7 को अब भी काफी पसंद किया जा रहा है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 24 Jul 2023 09:22 AM (IST)
Hero Image
Box Office Collection of Mission Impossible 7, Satyaprem Ki Katha and Ajmer 92

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्मी दुनिया में जून और जुलाई के महीने में अलग-अलग जॉनर की कई फिल्में रिलीज हुईं। इनमें इंडिया से कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की 'सत्यप्रेम की कथा' ने धमाल मचाया, तो दूसरी ओर हॉलीवुड से आई 'मिशन इम्पॉसिबल: डेड रिकॉनिंग पार्ट वन' अपनी मजबूत पकड़ बनए हुई है। इसके अलावा राजस्थान के अजमेर में हुए स्कैंडल पर बनी फिल्म 'अजमेर 92' ने भी इस शुक्रवार सिनेमाघरों में दस्तक दी। जानेंगे कि इन फिल्मों का टोटल कलेक्शन कितना हुआ।

'मिशन इम्पॉसिबल 7'

टॉम क्रूज की फेमस हॉलीवुड फ्रेंचाइजी फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल' का सातवां हिस्सा दुनियाभर में शानदार कमाई कर रही है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी यह फिल्म खूब पसंद की जा रही है। यह तब है जब हालिया रिलीज हुई क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' का जादू रिलीज हुई बाकी सभी फिल्मों पर भारी पड़ता दिख रहा है।

'मिशन इम्पॉसिबल 7' 12 जुलाई को रिलीज हुई थी और 12 दिनों में फिल्म ने टिकट विंडो पर शानदार बिजनेस किया है। शुरुआती अनुमान के मुताबिक, 12वें दिन मूवी का 5.85 करोड़ का नेट बिजनेस हुआ है। इससे फिल्म का टोटल इंडियन कलेक्शन 92.5 करोड़ हो गया है।

सत्यप्रेम की कथा

बॉलीवुड फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' 100 करोड़ की कमाई के करीब पहुंच गई है। फिल्म पहले ही हिट हो चुकी है और अगर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेती है, तो सुपरहिट का टैग हासिल कर लेगी। फिल्म को रिलीज हुए 25 दिन बीत चुके हैं। शुरुआत में करोड़ों की कमाई करने वाली यह फिल्म अब लाखों में कमा रही है। लेकिन इसकी सक्सेस पर कोई आंच नहीं आई।'सत्यप्रेम की कथा' ने 25वें दिन 65 लाख कमाए हैं। इसके अनुसार इसका टोटल कलेक्शन 81.96 करोड़ हो गया है।

अजमेर 92

21 जुलाई को रिलीज हुई 'अजमेर 92' ने 30 लाख रुपये से ओपनिंग ली। दूसरे दिन यानी कि शनिवार को फिल्म की कमाई में उछाल आया और 38 लाख का टोटल कलेक्शन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने रविवार को 39 लाख की कमाई की है। इस लिहाज से इसका टोटल बिजनेस 1.07 करोड़ हो गया है।

इन फिल्मों के अलावा विद्या बालन की 'नीयत' और आमिर बशीर की '72 हूरें' बॉक्स ऑफिस पर अपना वजूद बनाए रखने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाती दिखीं, लेकिन अब यह फिल्में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहीं। 'नीयत' का कलेक्शन 5.79 करोड़ पर आ रुका है। जबकि, '72 हूरें' का 1.6 करोड़ पर।