Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office: 'स्त्री 2' से लेकर 'तंगलान' तक, छुट्टी के दिन बॉक्स ऑफिस पर गरजीं 6 फिल्में, ओपनिंग रही शानदार

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर बॉलीवुड से लेकर साउथ तक कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं ऐसे में सिनेमाघरों का दर्शकों से खचाखच भरा होना तय था। मगर फिल्मों के क्लैश ने किसको रुलाया और किसकी चांदी कर दी ये जानना वाकई दिलचस्प है। चलिए आपको 15 अगस्त को रिलीज हुईं फिल्मों के बॉक्स ऑफिस का हाल बताते हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 16 Aug 2024 08:52 AM (IST)
Hero Image
15 अगस्त को रिलीज हुईं इन फिल्मों का ऐसा रहा हाल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। छुट्टी का मौका हो और लोग मूवीज देखने ना जाएं, ऐसा हो ही नहीं सकता है। वीकेंड पर लोग अपनी फैमिली या फ्रेंड्स के साथ मूवी टाइम एन्जॉय करना पसंद करते हैं और सोने पर सुहागा तब हो जाता है, जब सिनेमाघरों में नई फिल्में आई हों। 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक-दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में रिलीज हुई थीं।

15 अगस्त पर बॉलीवुड से लेकर साउथ तक, कॉमेडी, हॉरर और एक्शन समेत कई फिल्में सिनेमाघरों में उतरीं। कुछ का बज तो महीनों से ही बना हुआ है। इन फिल्मों ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कितना कारोबार किया है, चलिए जानते हैं।

स्त्री 2 (Stree 2)

अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म स्त्री 2 का 6 साल से इंतजार किया जा रहा था। यह फिल्म 2018 में आई स्त्री का सीक्वल है। श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, अभिषेक बनर्जी, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई है। सैकनिल्क के अर्ली ट्रेड के मुताबिक, फिल्म का कारोबार 46 करोड़ रुपये रहा। मूवी के शोज 14 अगस्त की शाम से ही शुरू हो गए थे, तब फिल्म ने 8.35 करोड़ का कारोबार किया था। फिल्म पहले ही दिन हाफ सेंचुरी मार चुकी है।

तंगलान (Thangalaan)

चियान विक्राम की एक्शन-फैंटेसी ड्रामा तंगलान मच अवेटेड फिल्मों में से एक है। पा. रंजीत के निर्देशन में बनी फिल्म में मालविका मोहनन लीड रोल में हैं। इस फिल्म ने पहले दिन 12.6 करोड़ अनुमानित बिजनेस किया है, जो ओपनिंग डे के हिसाब से बेहतर कलेक्शन है।

यह भी पढ़ें- Thangalaan की रिलीज से हटे संकट के बादल, मद्रास हाई कोर्ट ने एक करोड़ रुपये के साथ दी अनुमति

डबल आईस्मार्ट (Double iSmart)

राम पोथिनेनी स्टारर एक्शन-साई फाई थ्रिलर डबल आईस्मार्ट का भी दर्शकों को लंबे समय से इंतजार था। इस फिल्म में विलेन की भूमिका संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने निभाई है। मूवी ने पहले दिन धांसू कलेक्शन किया है। ओपनिंग डे पर अनुमानित कलेक्शन 7.5 करोड़ रहा।

वेदा (Vedaa)

निखिल आडवाणी निर्देशित एक्शन थ्रिलर वेदा में जॉन अब्राहम, शरवरी वाघ, तमन्ना भाटिया और अभिषेक बनर्जी लीड रोल में हैं। सोशल इश्यूज पर आधारित फिल्म ने दर्शकों का मन लुभाया है। मूवी ने पहले दिन 6.52 करोड़ का कलेक्शन किया है।

खेल खेल में (Khel Khel Mein)

बायोपिक और एक्शन थ्रिलर के बाद अक्षय कुमार ने फिर से कॉमेडी फिल्मों में कमबैक किया है। उनकी लेटेस्ट मूवी खेल खेल में को लेकर बहुत बज बना हुआ था। आखिरकार मूवी थिएटर्स में आ गई है। फिल्म ने पहले दिन 5 करोड़ से खाता खोला है।

मिस्टर बच्चन द ओनली होप (Mr Bachchan The Only Hope)

रवि तेजा की एक्शन ड्रामा मिस्टर बच्चन: द ओनली होप ने बॉलीवुड और साउथ फिल्मों को बॉक्स ऑफिस को टक्कर दी है। फिल्म ने पहले दिन 3.5 करोड़ का बिजनेस किया है। इस फिल्म के भी 14 अगस्त को भी नाइट शोज हुए थे, जिसमें फिल्म ने 1.8 करोड़ का बिजनेस किया था।

यह भी पढ़ें- Box Office Report: फैंटेसी फिल्में बनीं बॉक्स ऑफिस की जान, कमाई के मामले में दुनियाभर में मचाया तहलका