Move to Jagran APP

Box Office Report: 100 करोड़ क्लब के करीब पहुंची Oppenheimer, फड़फड़ाने को Barbie मजबूर, MI 7 की थमी रफ्तार

Box Office Report Of Oppenheimer Barbie Mission Impossible 7 क्रिस्टोफर नोलन के डायरेक्शन में बनी ओपेनहाइमर की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। इसके साथ रिलीज हुई एक और हॉलीवुड फिल्म बार्बी भी खबरों में बनी हुई है। दोनों की कहानी और दर्शक बिल्कुल अलग है लेकिन बॉक्स ऑफिस क्लैश के कारण दोनों की तुलना की जा रही है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 01 Aug 2023 08:53 AM (IST)
Box Office Report: 100 करोड़ क्लब के करीब पहुंची Oppenheimer, फड़फड़ाने को Barbie मजबूर, MI 7 की थमी रफ्तार
Box Office Report Of Oppenheimer, Barbie, Mission Impossible 7, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report Of Oppenheimer, Barbie, Mission Impossible 7: ओपेनहाइमर और बार्बी साल 2023 की सबसे चर्चित फिल्में है। इसके साथ ही ये दोनों सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस क्लैश भी है। हालांकि, दोनों के ऑडियंस अलग- अलग है, लेकिन इनका साथ में रिलीज होना और बड़े बैनर से जुड़ा होना इनके मुकाबले की वजह बन गया है।

ओपेनहाइमर और बार्बी के अलावा इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर एक और हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 7 भी टिकी हुई है। हालांकि, MI 7 को रिलीज हुए कब काफी दिन हो चुके है। आइए जानते हैं बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों का हाल...

100 करोड़ के करीब ओपेनहाइमर

क्रिस्टोफर नोलन के डायरेक्शन में बनी ओपेनहाइमर एक साइंस बेस्ड फिल्म है, जो द्वितीय विश्वयुद्ध और परमाणु बम बनाने की कहानी सुनाती है। ओपेनहाइमर का सबसे बड़ा आकर्षण है कि इस फिल्म में वीएफएक्स का इस्तेमाल नहीं किया गया है। फिल्म में दिखाए गए सभी धमाके असली है। 21 जुलाई को रिलीज हुई ओपेनहाइमर ने पहले दिन भारत में 14.5 करोड़ के साथ शुरुआत की।

10 दिनों में कमाए कितने करोड़ ?

वहीं, ओपनिंग वीकेंड पर फिल्म ने लगभग 48 करोड़ का बिजनेस किया। अब ओपेनहाइमर के लेटेस्ट कलेक्शन की बात करें तो Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने सोमवार यानी 31 जुलाई को लगभग 3 करोड़ (शुरुआती आंकड़े) का बिजनेस किया। इसके साथ ही ओपेनहाइमर ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के 10 दिनों में लगभग 95.15 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया है। अब फिल्म 100 करोड़ क्लब की ओर बढ़ रही है।

बार्बी की कैसी है हालत ?

हॉलीवुड की नई बार्बी फिल्म में मार्गोट रोबी और रयान गोसलिंग लीड रोल में हैं। फिल्म का डायरेक्शन ग्रेटा गेरविग ने किया है। बार्बी के लिए भारत में बिजनेस करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है, क्योंकि फिल्म अब तक 50 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। बार्बी, ओपेनहाइमर के साथ 21 जुलाई को रिलीज हुई है।

फिल्म ने पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 5 करोड़ के साथ खाता खोला। वहीं, ओपनिंग वीकेंड पर कलेक्शन महज 18 करोड़ पर सिमट कर रह गया। अब तो बार्बी का बिजनेस करोड़ से लाख में पहुंच चुका है। Sacnilk के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने सोमवार को सिर्फ 85 लाख कमाए। इसके साथ ही बार्बी ने 10 दिनों में भारत में लगभग 36.10 का नेट कलेक्शन किया है।

मिशन इम्पॉसिबल 7

टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल 7 को रिलीज हुए अब 20 दिन हो चुके है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की थी और ओपनिंग डे पर ही 12 करोड़ से ज्यादा कमा लिए थे। वहीं, अब फिल्म का कलेक्शन गिरने लगा है। रिपोर्ट के अनुसार, बीते दिन यानी 31 जुलाई को MI 7 ने सिर्फ 65 लाख के करीब का बिजनेस किया। मिशन इम्पॉसिबल 7 ने भारत में अब तक लगभग 103.35 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।