Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dasara Box Office Weekend Collection: 'दसरा' के तूफान के आगे लड़खड़ाए 'भोला' के कदम, जानिए वीकेंड का पूरा हाल

Dasara Box Office Weekend Collection कांतारा के बाद अब तेलुगु फिल्म दसरा का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। ये फिल्म इंडिया के साथ-साथ दुनियाभर में शानदार कमाई कर रही है। नानी की फिल्म के आगे भोला का टिकना मुश्किल हो रहा है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 03 Apr 2023 08:16 AM (IST)
Hero Image
Dasara Box Office Weekend Collection Dasara Beat Bholaa on Weekend Earn 57cr in India and 67 Worldwide

 नई दिल्ली, जेएनएन। Dasara Box Office Weekend Collection: पिछले कुछ समय में हिंदी से ज्यादा साउथ फिल्मों का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। बाहुबली 2 हो, एस एस राजामौली की 'आरआरआर' या फिर कांतारा इन सभी फिल्मों को दुनियाभर में सराहना मिली।

अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। साउथ सुपरस्टार नानी की हालिया रिलीज फिल्म 'दसरा' का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। ये फिल्म इंडिया के साथ-साथ पूरी दुनियाभर में भी छप्पर फाड़ कमाई कर रही है।

भोला के साथ बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली 'दसरा' अजय देवगन की फिल्म से टोटल कलेक्शन में काफी आगे है। वीकेंड पर कैसा रहा नानी की फिल्म का इंडिया और वर्ल्डवाइड कलेक्शन चलिए देखते हैं।

वीकेंड पर 'भोला' पर भारी पड़ी दसरा

दसरा 30 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ओपनिंग के साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमा दी थी। इस तेलुगु फिल्म ने पहले दिन में इसकी रीजनल भाषा में 22.45 करोड़ की कमाई की थी। दूसरे दिन भी फिल्म का कलेक्शन अच्छा रहा और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर वर्किंग डेज में भी फिल्म 9 करोड़ कमाने में सफल रही।

रविवार को दसरा ने तेलुगु में 11.74 करोड़ के आसपास कलेक्शन किया। इस फिल्म ने अब तक इंडिया लगभग 57.79 करोड़ की कमाई कर ली है। तेलुगु में इस फिल्म का क्रेज साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। हालांकि, हिंदी डब में रविवार को फिल्म ने महज 81 लाख का बिजनेस किया और वीकेंड पर टोटल 2.42 करोड़ की कमाई की।

दुनियाभर में 'दसरा' ने मचाया कहर

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तो दसरा अच्छी कमाई कर ही रही है, लेकिन इसके साथ ही दुनियाभर में भी नानी की फिल्म का कलेक्शन काफी शानदार है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड अब तक 67.2 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

अभी तो हफ्ता शुरू ही हुआ है, जिस रफ्तार से ये फिल्म आगे बढ़ रही है, उसे देखते हुए ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते में ये फिल्म दुनियाभर में 100 करोड़ की कमाई कर लेगी।

'दसरा' में नानी के साथ नजर आए ये सितारे

दसरा से पहले बॉक्स ऑफिस पर केजीएफ, बाहुबली, कांतारा, पोन्नियिन सेल्वन जैसी फिल्मों ने खूब धूम मचाई है। अब देखना ये है कि क्या 'दसरा' का जादू भी उसी तरह ऑडियंस के सिर चढ़कर बोलता है या फिर नहीं।

दसरा की स्टारकास्ट की बात करें तो, इस फिल्म में उनके अलावा एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश, धीक्षित शेट्टी, समुथिरकानी और शाइन टॉम चाको एक्टर्स अहम भूमिका में नजर आए।