Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deadpool and Wolverine Box Office Day 1: भारत में छाई 'डेडपूल एंड वुल्वरिन', एक दिन में छापे इतने करोड़

हॉलीवुड की मच अवेटेड फिल्म डेडपूल एंड वुल्वरिन (Deadpool and Wolverine Box Office Collection Day 1) का दुनियाभर में क्रेज देखने को मिल रहा है। भारत में भी फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। आखिरकार आज भारतीय सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज हो गई है। जानिए पहले दिन फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 26 Jul 2024 09:02 PM (IST)
Hero Image
भारत में डेडपूल एंड वुल्वरिन ने कर ली इतनी कमाई। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मार्वल कॉमिक्स के फैंस के लिए वो समय आ गया है, जिसका वे बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'डेडपूल एंड वुल्वरिन' ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। जब से फिल्म को लेकर अनाउंसमेंट की गई थी, तभी से वे डेडपूल और वुल्वरिन की जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेताब थे। भारत में भी फिल्म को लेकर बराबर बज बना हुआ था।

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 26 जुलाई 2024 को शॉन लेवी (Shawn Levy) के निर्देशन में बनी फिल्म 'डेडपूल और वुल्वरिन' भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। रयान रेनॉल्ड्स (Ryan Reynolds) और ह्यू जैकमैन (Hugh Jackman) की जोड़ी ने एक्शन का दम दिखाने के अलावा दर्शकों को अपनी कॉमेडी से खूब हंसाया भी है। अब फिल्म आते ही बॉक्स ऑफिस पर कब्जा करने के फिराक में है।

बॉक्स ऑफिस पर डेडपूल और वुल्वरिन का हाल

इस वक्त भारतीय सिनेमा में विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क स्टारर फिल्म 'बैड न्यूज' का जादू चल रहा था, जो 8 दिन के अंदर 44 करोड़ के करीब कमा चुकी है। मगर लगता है कि 'डेडपूल और वुल्वरिन' के आने से 'बैड न्यूज' का बंटाधार हो सकता है, क्योंकि हॉलीवुड फिल्म ने आते ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कब्जा कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Deadpool And Wolverine Review: मकसद पर भारी मजाक! पुराने रंग-ढंग के साथ लौटा डेडपूल बना एमसीयू का नया मसीहा

View this post on Instagram

A post shared by Ryan Reynolds (@vancityreynolds)

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, हॉलीवुड फिल्म 'डेडपूल एंड वुल्वरिन' ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 21 करोड़ का कारोबार कर लिया है। यह भारत में हॉलीवुड फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग में से एक है। शुक्रवार को कलेक्शन देख कहना गलत नहीं होगा कि मूवी वीकेंड पर इससे ज्यादा कमाई कर सकती है।

इन हॉलीवुड मूवीज को चटाई धूल

अगर हम 'डेडपूल एंड वुल्वरिन' के शुरुआती आंकड़ों की तुलना अन्य हॉलीवुड फिल्मों के भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग कलेक्शन से करें तो इस फिल्म ने 2023 में आई फिल्म 'ओपेनहाइमर' (14.45 करोड़), 'गॉडजिला एक्स कोंग: द न्यू एम्पायर' (12.60 करोड़), थोर: लव एंड थंडर (18.20 करोड़), फास्ट एंड फ्यूरियस प्रेजेंट्स: हॉब्स एंड शॉ (13.15 करोड़), कैप्टन मार्वल (12.75 करोड़) को पछाड़ दिया है। 

यह भी पढ़ें- Deadpool and Wolverine Twitter Review: सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म, ऑडियंस ने बताया धांसू