Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Devara Worldwide Collection Day 4: दुनियाभर में देवरा ने दिखाया जलवा, सोमवार को फिल्म की झोली में गिरे इतने नोट

बॉक्स ऑफिस पर अक्सर साउथ फिल्मों का डंका बजा देखने को मिलता है। सितंबर में रिलीज हुई गोट फिल्म का जादू अब तक लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। वहीं इसी महीने रिलीज हुई देवरा फिल्म ने आते ही बॉक्स ऑफिस पर हिट की लड़ी लगा दी। यह मूवी न सिर्फ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बल्कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी धाक जमाए हुई है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
'देवरा' फिल्म से जूनियर एनटीआर और जाह्नवी कपूर

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Devara Worldwide Collection Day 4: साउथ और बॉलीवुड के एक्टर्स को लेते हुए बनी फिल्म 'देवरा पार्ट 1' को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन हैं, जिसे देखने के बाद थिएटर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। ये मूवी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार तो कर ही रही है, साथ ही ग्लोबल लेवल पर भी धांसू कमाई के साथ आगे बढ़ती नजर आ रही है।

कोरटाला शिवा के डायरेक्शन में बनी 'देवरा' तस्करी करने वाले लोगों की कहानी है, जिसके ग्रुप में देवरा यानी कि जूनियर एनटीआर शामिल है। इस मूवी में जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने उनकी लेडी लव का रोल प्ले किया है. वहीं, सैफ अली खान (Saif Ali Khan) नेगेटिव किरदार में हैं। 'देवरा' मूवी ने पहले ही दिन ग्लोबल लेवल पर 200 करोड़ के पार का कलेक्शन किया था। वहीं, अब फिल्म के चौथे दिन के कलेक्शन की रिपोर्ट सामने आ गई है।

300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली बनी दूसरी फिल्म

'देवरा' घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन में 200 करोड़ के करीब पहुंच गई है। वहीं, दुनियाभर में इस मूवी ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। तीन दिनों में देवरा फिल्म ने 304 करोड़ का वर्ल्डवाइड बिजनेस कर डाला। फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजयबालन के अनुसार, इतनी तेजी से 300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली देवरा दूसरी फिल्म बन गई है। रिलीज के चौथे दिन फिल्म कुछ कम आंकड़ों के साथ आगे बढ़ती नजर आई है। 

सोमवार को फिल्म की झोली में आए इतने करोड़

देवरा फिल्म के सामने आए लेटेस्ट कलेक्शन के अनुसार, सोमवार को मूवी ने 325 करोड़ तक की कमाई की है। यानी 400 करोड़ में शामिल होने के लिए इसे थोड़ी ही और मेहनत करनी होगी।

सस्पेंस से भरपूर है 'देवरा'

देवरा फिल्म की कहानी 1996 की पृष्ठभूमि से शुरू होती है। लाल सागर के पास एक तटीय गांव रत्नागिरी पर आधारित इस फिल्म में देवरा, भैरा (सैफ अली खान), रायप्पा (श्रीकांत) गांव के रसूखदारों की भूमिका में हैं। वह जहाजों से माल की तस्करी करने वाले मुरुगा (मुरली शर्मा) की सहायता करते हैं। कहानी आगे बढ़ती है और दिखाया जाता है कि देवरा लुटेरों की एक भौज का लीडर है, जो कारगो शिप से लूट को अंजाम देता है। 

कुछ समय बाद देवरा को समझ आता है कि जो वह करता है वह गलत है और तस्करी से खुद को अलग करने का फैसला करते हैं। लेकिन भैरा इस बात से सहमत नहीं होता। वह देवरा को मारने की योजना बनाता है। यहीं से कहानी एक अलग मोड़ लेती है।

यह भी पढ़ें: Devara Collection Day 4: जूनियर एनटीआर का एक्शन देख थर-थर कांपे लोग, जानें मंडे टेस्ट में 'देवरा' पास या फेल