Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Devara: सस्पेंस शानदार, एक्शन धुआंधार, JR NTR की 'देवरा' की सफलता के 5 बड़े कारण

Devara Five Reason तेलुगु सिनेमा की लेटेस्ट पेशकश देवरा पार्ट 1 (Devara Part 1) इन दिनों सिनेमाघरों में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है। जूनियर एनटीआर (JR NTR) सैफ अली खान और जाह्ववी कपूर इस फिल्म को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है। ऐसे में हम आपको वो 5 कारण बताने जा रहे हैं जो देवरा को देखने के लायक बनाते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Tue, 01 Oct 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
देवरा की सफलता के 5 मंत्र (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तेलुगु सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (NTR JR) की लेटेस्ट फिल्म देवरा इन दिनों दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। कमाई के मामले में देश और विदेश में देवरा पार्ट 1 (Devara Part 1) की धूम है। हर कोई फिल्म की कहानी और स्टार कास्ट की शानदार एक्टिंग की जमकर प्रशंसा कर रहे है। 

इस आधार पर देवरा (Devara) को देखने के 5 जरूरी कारणों पर चर्चा होनी बनती है। ऐसे में आइए जानते हैं कि वो कौन से 5 बड़े कारण हैं, जिनकी बदौलत निर्देशक कोरतल्ला शिव की देवरा एक मस्ट वॉच मूवी बनती है।

फिल्म की शानदार कहानी

देवरा एक गांव का सदस्य है, जो 3 अन्य गांव के लोगों के साथ मिलकर समुद्री जाहजों से चोरी करता है। हालांकि, उसे इस बात की भनक नहीं है, जिन सामनों को वह चुराता है, वो गैर कानूनी हथियारों से लैश होता है। जब उसे पता लगता है तो वह खुद उस काम को करने से मना करता है और अन्य गांवों के लोगों को भी ऐसा करने से रोकता है। क्या वह इसमें कामयाब होता है या नहीं उसके लिए आपको देवरा को देखना चाहिए। 

ये भी पढ़ें- GOAT: सस्पेंस थ्रिलर में सबकी बाप निकली Thalapathy Vijay की 'गोट', 5 कारणों से बनी मस्ट वॉच मूवी

सस्पेंस से भरपूर बेहतरीन थ्रिलर 

शुरुआत के बाद देवरा की कहानी में इतना जबरदस्त सस्पेंस दिखाया गया है, जो अंत तक कायम रहता है। देवरा का बेटा वरा अपने पिता के खिलाफ होता है और वो क्यों उनका मर्डर करता है, ये फिल्म का सबसे बड़ा सस्पेंस है, जिसके राज से पर्दा फिल्म के पार्ट 2 में उठेगा।  इसके साथ भी एक और सस्पेंस ऐसा है, जो आपको बांधेगा रखेगा। 

कलाकारों की दमदार एक्टिंग

देवरा में जूनियर एनटीआर, सैफ अली खान (Saif Ali Khan), प्रकाश राज, श्रीकांत, जाह्नवी कपूर जैसे कई कलाकार मौजूद हैं। एनटीआर ने दोहरी भूमिका निभाते हुए देवरा और वरा का रोल शानदार तरीके से पेश किया है। जबकि भैरा बनकर सैफ ने भी खलनायक का किरदार बखूबी निभाया है। बाकी अन्य स्टार कास्ट ने भी अपने-अपने रोल में कमाल की एक्टिंग की है।

VFX का काम उम्दा

आज के दौर में फिल्मों में वीएफएक्स का काम काफी बढ़ गया है। खासतौर पर साउथ सिनेमा की बात की जाए तो उनमें इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल काफी शानदार तरीके से किया जाता है। देवरा में भी इसका उदाहरण बखूबी देखने को मिलता है। कई सीन्स ऐसे हैं, जिनको देखने के बाद आपके मुंह से सिर्फ WOW ही निकलेगा। फिर चाहें वो समुद्र में एक्शन सीक्वेंस हो या फिर जूनियर एनटीआर की मारधाड़।

जूनियर एनटीआर की 6 साल बाद वापसी

बेशक निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्म आर आर आर (RRR) को लेकर जूनियर एनटीआर ने शोहरत बटोरी। लेकिन सोलो फिल्म के आधार पर 6 साल बाद एनटीआर की वापसी हुई है। यही कारण है जो देवरा को लेकर ऑडियंस ने पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया है। अब तक देवरा ने बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ और वर्ल्डवाइड 350 करोड़ के करीब कारोबार कर लिया है। 

ये भी पढ़ें- Munjya: क्या है हॉरर कॉमेडी 'मुंज्या' की सफलता का राज? इन 5 कारणों से बड़ी-बड़ी फिल्मों पर पड़ी भारी