Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Devara Worldwide Collection: दुनियाभर में 'देवरा' ने जमाई धाक, वर्ल्डवाइड कर डाली छप्परफाड़ कमाई

Devara Worldwide Collection Day 1 जूनियर एनटीआर (JR NTR) स्टारर फिल्म देवरा ने रिलीज के पहले दिन कमाई के मामले में जमकर बवंडर मचा दिया है। दुनियाभर में इस मूवी को शानदार शुरुआत मिली है और वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में देवरा पार्ट 1 ने गर्दा उड़ा दिया है। आइए जानते हैं कि ग्लोबली इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर कितना कारोबार किया है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 28 Sep 2024 12:14 PM (IST)
Hero Image
दुनियाभर में कमाई में देवरा ने बजाई धाक (Photo Credit-X)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Devara Worldwide Box Office Collection: एक्शन थ्रिलर देवरा का नाम इस वक्त सबसे अधिक चर्चा का विषय बना हुआ है। साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Junior NTR) की 6 साल बाद किसी भी सोलो मूवी के जरिए सिनेमाघरों में शुक्रवार को वापसी हो गई है।

फिल्म की कहानी और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का खलनायक अवतार दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है, जिसके दम पर वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में रिलीज के पहले ही दिन देवरा पार्ट 1 ने धूम मचा दी है। आइए जानते हैं कि ओपनिंग डे पर देवरा ने दुनियाभर में कितने करोड़ का कारोबार कर लिया है। 

वर्ल्डवाइड देवरा ने उड़ाया गर्दा

जिस हिसाब से देश और विदेश में देवरा की टिकटों की बंपर एडवांस बुकिंग चली थी तो उसको देखकर ये अंदाजा पहले ही लगाया जा रहा था कि जूनियर एनटीआर की ये मूवी कमाई के मामले में जरूर गर्दा उड़ाएगी। कुछ ऐसा ही होता हुआ भी अब नजर आ रहा है। साउथ फिल्म ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला ने देवरा पार्ट 1 के ओपनिंग डे के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की जानकारी देते हुए बताया है कि इस मूवी ने दुनियाभर में 154.36 करोड़ की धमाकेदार कमाई की है। 

ये भी पढ़ें- Devara Box Office Day 1: 'देवरा' की दहाड़ से 'थर्राया' बॉक्स ऑफिस, पहले दिन छूआ कमाई का जादुई आंकड़ा

AP/TS - ₹ 83.71 cr

KA - ₹ 10.03 cr

TN - ₹ 2.59 cr

KL - ₹ 0.64 cr

ROI - ₹ 9.27 cr

OS - ₹ 48.12 cr [Reported Locs]… pic.twitter.com/rhe4DYbXpa— Manobala Vijayabalan (@ManobalaV) September 28, 2024

कल्कि 2898 एडी के बाद देवरा इस साल की दूसरी सबसे अधिक वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है। इन आंकड़ों को देख ये साफ का जा सकता है कि आने वाले दिनों में दुनियाभर में अब देवरा की कमाई की सुनामी और अधिक तेज गति से आएगी। 

ओवरसीज में देवरा का दबदबा

वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आधार पर देवरा के ओवरसीज कलेक्शन की रिपोर्ट भी सामने आ गई है। जिसके तहत जूनियर एनटीआर की इस मूवी ने पहले दिन विदेशों में करीब 48 करोड़ का बंपर कारोबार किया है, जो अपने आप में बेहद बड़ी बात है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ओपनिंग वीकेंड तक देवरा पूरी दुनिया में करीब 400 करोड़ से अधिक कमाई कर सकती है।

ये भी पढ़ें- Devara Movie Review: 'बाहुबली' जैसा सस्पेंस, कमजोर कहानी के बीच दमदार एक्शन का रोमांच