Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Drishyam 2: 'दृश्यम 2' की डबल सेंचुरी, 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली 2022 की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म

Drishyam 2 अभिनेष पाठक द्वारा निर्देशित की गई फिल्म दृश्यम 2 की कहानी दर्शकों को इतनी पसंद आ रही है कि चौथे हफ्ते भी थिएटर हाउसफुल हैं। फिल्म को लेकर लोगों की दीवानगी का ऐसा आलम रहा कि इसने अपनी कमाई ने नया रिकॉर्ड बना डाला है।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Sun, 11 Dec 2022 08:47 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Ajay Devgn, Tabu and Akshaye Khanna from Drishyam 2 Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। 'दृश्यम 2' ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए हैं। इस फिल्म का सिल्वर स्क्रीन पर ऐसा जादू चला कि इसकी आंधी में कोई भी फिल्म टिक नहीं पाई। अभिषेक पाठक द्वारा निर्देशित 'दृश्यम 2' ने 'भेड़िया' और 'एन एक्शन हीरो' को भी धूल चटा दी। जबकि इन फिल्मों का प्रदर्शन भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रहा। इस फिल्म को रिलीज हुए 23 दिन हो चुके हैं और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस मूवी ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इसी के साथ 'दृश्यम 2' ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बड़े रही 'दृश्यम 2'

रिलीज के बाद फिल्म का चौथा हफ्ता आते ही फिल्म ने 203.59 करोड़ की कमाई कर डाली। इस लिहाज से यह फिल्म 2022 की और अजय देवगन के करियर की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। इससे पहले अजय देवगन की 2020 में आई 'तान्हाजी द असंग नर्सरी' और 2017 में आई 'गोलमाल अगेन' ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। करीब 60 करोड़ के बजट में बनी है फिल्म अजय देवगन के करियर की दूसरी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बनने की राह पर है।

View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

2022 की तीसरी बड़ी फिल्म

200 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली 'दृश्यम 2' इस साल की तीसरी बड़ी फिल्म बन गई है। पहले पायदान पर अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' और दूसरे नंबर पर विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों की कमाई 250 करोड़ पार गई थी।

रिलीज के दिन ही निकाला बजट का पूरा हिस्सा

'दृश्यम 2' ने रिलीज के तीसरे दिन ही कमाई से कुल लागत का पूरा हिस्सा निकाल लिया था। बता दे कि अभिषेक पाठक के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा तब्बू, श्रिया सारन, इशिता दत्ता और अक्षय खन्ना जैसे कलाकारों का अभिनय भी देखने को मिलेगा।

यह फिल्म इसी नाम से रिलीज हुई मलयालम फिल्म का रीमेक है। मूवी का पहला पार्ट 2015 में रिलीज किया गया था, जिसे निशिकांत कामत ने डायरेक्ट किया था। कोविड के दौरान उनका निधन हो गया जिसके बाद फिल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक पाठक ने ही फिल्म के डायरेक्शन का भी जिम्मा संभाला।

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma Anniversary: पहली नजर में गिन्नी को कपिल से हो गया था प्यार, खाना खिलाते-खिलाते हो गई थी दोस्ती

यह भी पढ़ें: Moving in With Malaika: करण जौहर के सवाल से बिफरीं मलाइका, बेइज्जती सुन मीटिंग छोड़कर गईं नोरा