Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dune Part Two Box Office Day 5: बॉक्स ऑफिस पर आगे बढ़ी जेंडाया की 'ड्यून 2', वर्क डेज में भी समेटे करोड़ों

हॉलीवुड फिल्म ड्यून 2 (Dune Part 2 ) ने वीकेंड पर शानदार कमाई की। वहीं अब फिल्म वर्क डेज पर भी ठीक- ठाक कमाई कर रही है। साल 2021 में पहले पार्ट की सफलता के बाद फैंस ड्यून 2 का इंतजार कर रहे थे। ऐसे में रिलीज के कुछ दिनों में ही फिल्म को बॉक्स ऑफिस (Box Office Collection) पर जबरदस्त ओपनिंग मिली।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 06 Mar 2024 11:40 AM (IST)
Hero Image
बॉक्स ऑफिस पर आगे बढ़ी जेंडाया की 'ड्यून 2', (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड फिल्म ड्यून पार्ट 2 ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही है। विदेश के साथ- साथ फिल्म भारत में भी अच्छा बिजनेस कर रही है। वीकेंड पर नोट छापने के बाद ड्यून 2 वर्क डेज पर भी ठीक- ठाक कमाई कर रही है, जहां ज्यादातर फिल्में घुटने टेक देती हैं।

पहले पार्ट की सफलता के बाद दर्शक ड्यून के दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में फिल्म को ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग मिली।

यह भी पढ़ें- Dune Part Two Box Office Day 4: बॉक्स ऑफिस पर 'ड्यून 2' ने जमाई जड़े, मंडे टेस्टे में किया करोड़ों का बिजनेस

ड्यून 2 का ओपनिंग वीकेंड

1 मार्च को रिलीज हुई ड्यून 2 ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत 2.75 करोड़ (अंग्रेजी- ₹2.5 करोड़, हिंदी- ₹25 लाख) के साथ की थी। वहीं, दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन बढ़कर 3.80 करोड़ (अंग्रेजी- ₹3.35 करोड़, हिंदी- ₹45 लाख) हो गया। तीसरे दिन ड्यून 2 का बिजनेस और आगे बढ़ा। इसके साथ ही रविवार को फिल्म ने 4.05 (अंग्रेजी- ₹3.50 करोड़, हिंदी- ₹55 लाख) करोड़ कमा लिए।

5 दिनों में कमाए कितने करोड़ ?

ड्यून पार्ट 2 ने ओपनिंग वीकेंड पर लगभग 11 करोड़ का बिजनेस किया। बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत करने के बाद मंडे टेस्ट में फिल्म को थोड़ा झटका खाना पड़ा। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को ड्यून 2 ने 1.35 करोड़ (अंग्रेजी- ₹1.15 करोड़, हिंदी- ₹20 लाख) कमाए। मंगलवार की बात करें, तो शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने 1.40 करोड़ की कमाई की है। इसके साथ ही रिलीज के 5 दिनों में ड्यून 2 ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 14.05 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

यह भी पढ़ें- अंबानी की पार्टी में हाथी की हालत देख भड़कीं अरशद वारसी की पत्नी, इवांका ट्रंप की फोटो शेयर कर लगाई क्लास

साई- फाई फिल्म है ड्यून 2

ड्यून पार्ट 2 का डायरेक्शन डेनिस विल्लेनुवी ने किया है, साई- फाई फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। ड्यून भी एक साइंटिफिक ड्रामा फिल्म है, इसका पहला पार्ट साल 2021 में रिलीज हुआ था।  वहीं, सेकेंड पार्ट 2024 में आया है। ड्यून 2 में टिमोथी चेलमेट और जेंडाया के साथ जोश ब्रोलिन, रेबेका फर्ग्यूसन, डेव बतिस्ता, स्टेलान स्कार्सगार्ड, जेवियर बार्डेम और शार्लेट रैंपलिंग भी अहम किरदारों में शामिल हैं।