Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Day 2 Box Office: 'सालार' के सामने लुढ़क गई शाह रुख खान की 'डंकी', दूसरे दिन कमाई में आई भारी गिरावट

Dunki Box Office Day 2 Collection राजकुमार हिरानी निर्देशित डंकी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। शाह रुख खान स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक शुरुआत की। उम्मीद थी कि वीकेंड पर फिल्म की कमाई ताबड़तोड़ हो सकती है लेकिन इसका उल्टा हुआ। सालार के आने से डंकी की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली। जानिए डंकी का दूसरे दिन का कलेक्शन।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 23 Dec 2023 12:10 AM (IST)
Hero Image
दूसरे दिन डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर की इतनी कमाई। फोटो क्रेडिट- ट्विटर

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Shah Rukh Khan Dunki Day 2 Box Office Collection: साल 2023 में शाह रुख खान ने दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों से सिनेमा को नवाजा। जनवरी में पठान (Pathaan) से धुआंधार कमाई की और फिर सितंबर में जवान फिल्म से कई रिकॉर्ड्स तोड़े। उम्मीद थी कि इन दो फिल्मों की तरह साल की तीसरी फिल्म डंकी (Dunki) भी छप्परफाड़ कमाई करेगी और जवान-पठान का रिकॉर्ड तोड़ेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

जवान और पठान को टक्कर नहीं दे पाई शाह रुख की डंकी

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म को लेकर काफी बज था, लेकिन ओपनिंग डे का कलेक्शन सलमान खान स्टारर टाइगर 3 और सनी देओल की फिल्म गदर 2 से भी कम रहा। शाह रुख खान की फिल्म के खाते में पहले दिन सिर्फ 28 करोड़ आए। वीकेंड पर फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी की उम्मीद होती है, लेकिन सालार पार्ट वन सीजफायर के आने से इस पर भी पानी फिर गया।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan ने 'डंकी' के बाद अगली फिल्म को लेकर शेयर किया बड़ा अपडेट, बताया कब शुरू होगी शूटिंग

डंकी को लगा तगड़ा झटका

शनिवार को डंकी की कमाई में भारी गिरावट दर्ज की गई। फिल्म ने पहले दिन के मुकाबले कई करोड़ कम कमाए।सैकनिल्क के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, डंकी का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन का कलेक्शन महज 20 करोड़ रुपये रहा है। दो दिन में फिल्म 50 करोड़ भी नहीं कमा पाई है। 

सालार ने तोड़ा जवान का रिकॉर्ड

75 करोड़ से ओपनिंग करने वाली शाह रुख खान की जवान को प्रभास स्टारर सालार ने कुचल कर रख दिया। प्रशांत नील निर्देशित सालार ने 95 करोड़ के साथ ओपनिंग की। यह प्रभास के करियर की सबसे बड़ी ओपनर रही है। फिल्म में प्रभास, श्रुति हासन और पृथ्वीराज सुकुमारन लीड रोल में हैं।

बात करें डंकी की तो राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित डंकी में शाह रुख खान के साथ विक्की कौशल, तापसी पन्नू और बोमन ईरानी अहम भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी ऐसे लोगों की है, जो कमाने के लिए अपना देश छोड़ विदेश जाते हैं और वह भी गलत तरीके से।

यह भी पढ़ें- Dunki Worldwide Collection: पठान और Jawan से कोसों दूर रही 'डंकी', वर्ल्डवाइड कलेक्शन में लगा झटका