Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Box Office Day 13: न्यू ईयर पर बढ़ी 'डंकी' की रफ्तार, 200 करोड़ क्लब में शाह रुख की फिल्म ने मारी एंट्री

Dunki Box Office Collection Day 13 डंकी चार दोस्तों मनु सुखी बुग्गू और बल्ली की दिल छू लेने वाली कहानी है जो अच्छी जिंदगी गुजारन के लिए लंदन में बसने का सपना देखते हैं लेकिन अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्हें एक मुश्किल और जिंदगी बदल देने वाला सफर करना पड़ता है। फिल्म में शाह रुख खान ने हार्डी का लीड रोल प्ले किया है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 03 Jan 2024 08:14 AM (IST)
Hero Image
न्यू ईयर पर बढ़ी डंकी की रफ्तार, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Box Office Collection Day 13: शाह रुख खान की फिल्म डंकी के लिए नया साल थोड़ी राहत लेकर आया। बिजनेस के लिए बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष कर रही डंकी के कलेक्शन में थोड़ी रफ्तार आई। इसके साथ ही फिल्म का बिजनेस भी कुछ आगे बढ़ गया है।

जवान और पठान जैसी ब्लॉकबस्टर जैसी फिल्में देने के बाद शाह रुख खान की तीसरी फिल्म डंकी, साल 2023 के अंत में रिलीज हुई। हालांकि, बिजनेस में दोनों फिल्में से बेहद पीछे चल रही है।

यह भी पढ़ें- Dunki Box Office: जवान- पठान वाला जादू नहीं चला पाए शाह रुख खान, बॉक्स ऑफिस पर रेंगने को मजबूर 'डंकी'

200 करोड़ क्लब में पहुंची फिल्म

डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के 13 दिन पूरे कर लिए है। इसके साथ ही फिल्म ने 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है। हालांकि, फिल्म को इस आंकड़े तक पहुंचने में काफी वक्त लग गया।

न्यू ईयर का मिला फायदा

डंकी के लेटेस्ट बिजनेस की बात करें, तो फिल्म ने वीकेंड यानी शनिवार को 9 और रविवार को 11.5 करोड़ का बिजनेस किया। वहीं, मंडे कलेक्शन में ठीक- ठाक रहा। सोमवार को डंकी ने 9.05 करोड़ कमाए।

13 दिनों में कमाए कितने करोड़ ?

मंगलवार की बात करें, तो Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, कमाई में गिरावट देखने को मिली। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने 2 जनवरी को 3.85 करोड़ कमाए। इसके साथ ही 13 दिनों में डंकी ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 200.62 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया है।

फिल्म की स्टारकास्ट

डंकी में शाह रुख खान लीड रोल में हैं। फिल्म में तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर भी अहम किरदारों में शामिल हैं। डंकी का डायरेक्शन राजकुमार हिरानी ने किया है। उन्होंने फिल्म की कहानी भी लिखी है। इसमें उनका साथ कनिका ढिल्लन और अभिजात जोशी ने दिया है।

यह भी पढ़ें- Dunki: विक्की कौशल को 'डंकी' में कास्ट नहीं करना चाहते थे डायरेक्टर राजकुमार हिरानी, एक्टर की इस बात से थी दिक्कत

क्या है डंकी की कहानी ?

डंकी चार दोस्तों मनु, सुखी, बुग्गू और बल्ली की दिल छू लेने वाली कहानी है, जो अच्छी जिंदगी गुजारन के लिए लंदन में बसने का सपना देखते हैं, लेकिन अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्हें एक मुश्किल और जिंदगी बदल देने वाला सफर करना पड़ता है। डंकी को जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स ने मिलकर प्रोड्यूस किया है।