Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Box Office Day 20: डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर ली एक लंबी राहत भरी सांस, मंगलवार को कलेक्शन में आया उछाल

Dunki Box Office Collection Day 20 शाह रुख खान-तापसी पन्नू और विक्की कौशल की फिल्म डंकी की कमाई बॉक्स ऑफिस पर कभी घट रही है तो कभी बढ़ रही है। सोमवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर जहां डंकी की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली थी तो वहीं मंगलवार का दिन शाह रुख खान की फिल्म के लिए इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रहा और कमाई में उछाल आया।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 10 Jan 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर 20 वें दिन की इतनी कमाई / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Box Office Day 20 Collection: शाह रुख खान की फिल्म 'डंकी' ने बीते साल क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। इस फिल्म को प्रभास की एक्शन स्टारर फिल्म 'सालार' से महज एक दिन पहले ही 'डंकी' के मेकर्स ने रिलीज किया था।

'जवान' और 'पठान' से शाह रुख खान ने जहां सफलता के झंडे गाड़े तो वहीं 'डंकी' को दर्शकों का ठीकठाक रिस्पॉन्स मिला। राजकुमार हिरानी और शाह रुख खान की 'डंकी' ने दुनियाभर में कमाई के मामले में भले ही अपना डंका बजाया, लेकिन इंडिया में फिल्म को कमाई के मामले में थोड़ा संघर्ष जरूर करना पड़ रहा है।

रविवार के बाद सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर जहां 'डंकी' का कलेक्शन धड़ाम से गिर गया था, तो वहीं अब मंगलवार के कलेक्शन को देखते हुए मेकर्स ने एक लम्बी राहत भरी सांस जरूर ली होगी।

मंगलवार को 'डंकी' के कलेक्शन में आया उछाल

शाह रुख खान और तापसी पन्नू स्टारर 'डंकी' अभी डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने से थोड़ा पीछे है, लेकिन जिस तरह से फिल्म की कमाई बढ़-घट रही है, उसे देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि किंग खान की फिल्म इंडिया में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Dunki Box Office Day 19: सोमवार को 'डंकी' का बॉक्स ऑफिस पर हुआ हाल बेहाल, खाते में आए बस इतने करोड़

सोमवार को जहां 'डंकी' ने इंडिया में लगभग 1.5 करोड़ की टोटल कमाई की थी, तो वहीं मंगलवार का दिन शाह रुख खान (Shah Rukh Khan)की फिल्म के लिए अच्छा रहा। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने मंगलवार को 1.43 करोड़ की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सिंगल डे कमाई की।

डंकी घरेलू बॉक्स ऑफिस 20 डेज कलेक्शन-

डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नेट इन इंडिया 219.4 करोड़ रुपए
डंकी बॉक्स ऑफिस ग्रॉस कलेक्शन इन इंडिया  261 करोड़ रुपए 
डंकी सिंगल डे कलेक्शन  1.43 करोड़ रुपए

शाह रुख खान अब भी हैं बॉक्स ऑफिस किंग

'डंकी' की मंगलवार की कमाई मेकर्स के लिए एक पॉजिटिव साइन है कि अब भी फिल्म को दर्शक मिल रहे हैं। तापसी पन्नू- विक्की कौशल और शाह रुख खान स्टारर इस फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक नेट 219.4 करोड़ तक की कर ली है, जबकि फिल्म की इंडिया में ग्रॉस कमाई 261 करोड़ पर पहुंच चुकी है।

आपको बता दें कि शाह रुख खान की फिल्म 'डंकी' के साथ भले ही उनकी इस साल सफलता की हैट्रिक ना लग पाई हो, लेकिन किंग खान अभी भी बॉक्स ऑफिस पर इंडिया और वर्ल्डवाइड राज कर रही है। उनकी फिल्म 'जवान' और 'पठान' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दो फिल्में हैं, जिसका रिकॉर्ड अभी तक की कोई भी रिलीज हुई फिल्म नहीं तोड़ पाई है।

यह भी पढ़ें: Dunki Box Office Day 17 Report: ट्रैक पर लौटी शाह रुख खान की 'डंकी', 17वें दिन कमाई में लगाई लंबी छलांग