Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Box Office Collection: 22वें दिन 'डंकी' का हुआ बुरा हाल, Shah Rukh की फिल्म ने गुरुवार को किया इतना कलेक्शन

Dunki Box Office Collection Day 22 शाह रुख खान तापसी पन्नू स्टारर डंकी जल्द अपना एक महीना पूरा करने वाली है। ओपनिंग डे पर इस मूवी ने ठीक-ठाक शुरुआत की थी लेकिन अब इसका हाल हर बीतते दिन के साथ बुरा होता जा रहा है। डंकी से हर किसी को काफी उम्मीदें थीं लेकिन अब यह मूवी सबकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए दिख रही है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 12 Jan 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
Dunki Box Office Day 22 Collection (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Box Office Day 22 Collection: शाह रुख खान स्टारर 'डंकी' को सिनेमाघरों में रिलीज हुए जल्द एक महीना पूरा होने वाला है, लेकिन यह मूवी वो मुकाम हासिल नहीं कर पा रही, जो किंग खान की 'पठान' और 'जवान' को मिला था। इस कॉमेडी ड्रामा मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक शुरुआत की थी, लेकिन अब कुछ दिनों में ही इसकी रफ्तार कम हो गई है।

21 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई इस मूवी को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। अब 'डंकी' का 22वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी सामने आ गया है। चलिए जानते हैं फिल्म ने रिलीज के 22 दिन बाद कितना बिजनेस किया है।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan ने इस डायरेक्टर के साथ काम करने के लिए मांगी भीख, प्लेन पर चढ़कर नाचने के लिए भी हुए तैयार

'डंकी' पर पड़ा 'सालार' का असर

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म से हर किसी को काफी उम्मीदे थीं। हालांकि, यह अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई। इसकी एक वजह 'डंकी' के अगले दिन 22 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई प्रभास की फिल्म 'सालार' भी है। डंकी के मुकाबले सालार ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

22वें दिन डंकी ने की सिर्फ इतनी कमाई

इस फिल्म में शाह रुख खान और तापसी पन्नू के साथ-साथ विक्की कौशल, बमन ईरानी जैसे कई कलाकार नजर आए। साल 2023 में किंग खान की यह तीसरी फिल्म थी, जो बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। लगभग 29.2 करोड़ के साथ ओपनिंग करने वाली फिल्म 'डंकी' के कलेक्शन में अब लगातार गिरावट आ रही है।

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बुधवार को 1.25 करोड़ का कारोबार किया था। अब 22 वें दिन गुरुवार को इस फिल्म ने 1.1 करोड़ का बिजनेस किया है। अभी तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'डंकी' का कुल कलेक्शन 221.72 करोड़ का हो गया है।

दुनियाभर में कितनी हुई कमाई

बता दें कि शाह रुख की फिल्म को वर्ल्डवाइड काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के अनुसार, इस मूवी ने दुनियाभर में 21 दिनों में 452.87 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। ऐसे में अब यह फिल्म जल्द ही वर्ल्डवाइड 500 करोड़ के क्लब में शामिल हो रही है।

यह भी पढ़ें: Dunki Worldwide Collection: 500 करोड़ की तरफ तेजी से दौड़ी 'डंकी', 21 दिन में वर्ल्डवाइड छूआ ये आंकड़ा