Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Overseas Box Office: इंटरनेशनल मार्केट में चमका 'डंकी' का सिक्का, पहले दिन का ओवरसीज कलेक्शन धांसू

Dunki Overseas Box Office Collection शाह रुख खान के मोस्ट अवेटेड मूवी डंकी कल से दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को लेकर फैंस में काफी उत्साह देखा जा रहा है। इंडिया के अलावा डंकी को विदेशों में भी शानदार शुरुआत मिली है। इस बीच डंकी का पहले दिन का ओवरसीज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 22 Dec 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
डंकी का पहले दिन ओवरसीज कलेक्शन (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Overseas Box Office Collection Day 1: हिंदी सिनेमा के सबसे चहेते कलाकार शाह रुख खान की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। पूरी दुनिया में शाह रुख के फैंस भारी तादाद में मौजूद हैं, जिसके चलते विदेशों में भी एक्टर की फिल्मों को ऑडियंस का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलता है।

गुरुवार को शाह रुख खान की लेटेस्ट फिल्म 'डंकी' वर्ल्डवाइड सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस मूवी को ओपनिंग डे पर इंटरनेशनल मार्केट में शानदार शुरुआत मिली है। ऐसे में एक नजर 'डंकी' को ओवरसीज कलेक्शन पर डालते हैं।

विदेशों में 'डंकी' ने मचाई धूम

शाह रुख खान की फिल्म 'डंकी' को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज साफ दिखाई दे रहा है। विदेशों में भी किंग खान के फैंस उनकी इस नई रिलीज के लिए काफी एक्साइटेड नजर आए हैं। जिसका अंदाजा आप 'डंकी' के पहले दिन के ओवरसीज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के जरिए आसानी से लगा सकते हैं।

पिंकविला के रिपोर्ट के मुताबिक 'डंकी' के ओवरसीज कलेक्शन के ताजा आंकड़े सामने आ गए हैं। जिसके चलते शाह रुख खान स्टारर इस मूवी ने ओपनिंग डे पर इंटरनेशनल मार्के में 2.65 मिलियन डॉलर की धमाकेदार कमाई कर डाली है।

भारतीय मुद्रा के आधार पर फिल्म का ये बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 22 करोड़ के आस पास बैठता है, जोकि शुरुआत के हिसाब से कमाई का बेहतरीन आंकड़ा है। ऐसे में ये साफ कहा जा सकता है कि विदेशों में शाह रुख की 'डंकी' को सभी ने काफी सराहा, जिसकी वजह से ये फिल्म पहले दिन इतनी कमाई कर सकी है।

डंकी ओवरसीज कलेक्शन

  ओवरसीज कलेक्शन   2.65 मिलियन डॉलर
   भारतीय मुद्रा    22 करोड़ रुपये

इन देशों में डंकी की ये ओवरसीज कमाई

'डंकी' की इस ओवरसीज कमाई में इन देशों ने अहम भागेदारी निभाई है। जिनमें ''नॉर्थ अमेरिका, कनाडा, मिडिल ईस्ट, ऑस्ट्रेलिया, रेस्ट ऑफ एशिया, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, रेस्ट ऑफ यूरोप'' जैसे बड़े देशों के नाम शामिल हैं।

इन सभी देशों में शाह रुख खान की डंकी को ऑडियंस की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला है और फिल्म ने धमाकेदार कारोबार किया है। ये पहला मौका नहीं है, जब विदेशों में शाह रुख की फिल्मों ने अपनी छाप छोड़ी है, इससे पहले 'पठान और जवान' के जरिए वह ये कारनामा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Dunki Box Office Collection Day 1: ओपनिंग डे पर 'डंकी' की ठोस शुरुआत, क्या जवान-Pathaan से आगे निकली फिल्म?