Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Worldwide Collection: वर्ल्डवाइड लहराया 'डंकी' का परचम, इस फिल्म की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

Dunki Worldwide Collection Report एक्टर शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म डंकी इस समय दुनियाभर में धमाकेदार कारोबार करती हुई आगे बढ़ रही है। हर दिन वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की डंकी शानदार प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। इस बीच डंकी के लेटेस्ट वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की ताजा जानकारी सामने आ गई है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 03 Jan 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्डवाइड डंकी ने मचाई धूम (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Worldwide Box Office Collection: 'पठान और जवान' से बीते साल कमाई के मामले में गर्दा उड़ाने वाले शाह रुख खान का जादू नए साल में भी कायम है। शाह रुख की फिल्म 'डंकी' नए साल में भी कमाई के मामले में शानदार प्रदर्शन करती हुई आगे बढ़ रही है।

नए साल में भी 'डंकी' की दुनियाभर में कमाई का सिलसिला जारी है। इस बीच 'डंकी' के वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आ गई है। साथ ही 'डंकी' अब ग्रॉस कमाई के मामले में इस हिंदी फिल्म को पीछे छोड़ने की तैयारी में हैं।

वर्ल्डवाइड 'डंकी' का कमाल जारी

रिलीज के 13वें दिन शाह रुख खान की फिल्म 'डंकी' ने दुनियाभर में कमाई के मामले में ठीक-ठाक कारोबार कर लिया है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में अब इस मूवी के कारोबार में गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन इससे पहले 'डंकी' ने 400 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर के हर किसी को प्रभावित कर दिया है।

ऐसे में गौर करें 'डंकी' के लेटेस्ट वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिपोर्ट की तरफ तो मेकर्स ने फिल्म की कमाई के ताजा आंकड़े शेयर किए हैं। जिसके आधार पर शाह रुख खान की इस मूवी ने 13 दिन के भीतर 409.89 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। इसके साथ ही इंटरनेशनल मार्केट में इस फिल्म ने अब तक तो अपना परचम लहराया है।

हालांकि इस मामले में भी कोई दोहराए नही हैं कि अब 'डंकी' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन धीरे-धीरे और गिरता ही जाएगा। बता दें कि इस साल शायद ही शाह रुख खान की कोई फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हो। लेकिन फैंस को उनकी फिल्मों का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है।

इस मूवी का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब 'डंकी'

यूं तो शाह रुख खान की पिछली फिल्मों के आधार पर 'डंकी' कमर्शियल तौर पर उतनी बड़ी सफलता हासिल नहीं कर पाई है। लेकिन अब तक 'डंकी' ने जितना भी वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है, उसके हिसाब से इस फिल्म ने कई फिल्मों की बराबरी कर चुकी और रिकॉर्ड भी तोड़ चुकी।

फिलहाल रणवीर सिंह की 'सिम्बा' को वर्ल्डवाइड कमाई में पीछे छोड़ने के साथ ही अब 'डंकी' की नजर रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' पर टिकी हुई है। दरअसल डायरेक्टर अयान मुखर्जी की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 431 करोड़ का कारोबार किया था।

ये भी पढ़ें- Dunki Box Office Day 13: न्यू ईयर पर बढ़ी 'डंकी' की रफ्तार, 200 करोड़ क्लब में शाह रुख की फिल्म ने मारी एंट्री